IPL ऑक्शन- टूट सकते हैं सारे रिकॉर्ड, इन 5 खिलाड़ियों पर लग सकती है 20 करोड़ तक की बोली

IPL auction

इस साल के ऑक्शन में एक से बढकर एक दिग्गज खिलाड़ी होंगे, उम्मीद की जा रही है कि इस बार किसी खिलाड़ी पर बोली 20 करोड़ से ज्यादा की भी लग सकती है।

New Delhi, Jan 26 : आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं, बीसीसीआई ने 12 तथा 13 फरवरी को ऑक्शन कराने का फैसला लिया है, कुल 1214 खिलाड़ियों ने ऑक्शन के लिये रजिस्ट्रेशन कराया है, आईपीएल में इस बार दो और नई टीमें शामिल की गई है, जिसके बाद खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ने के लिये फ्रेंचाइजी में होड़ देखने को मिल सकती है, देखने वाली बात होगी, कि इस बार कौन सहसे ज्यादा कीमत वाला खिलाड़ी बनता है, पिछले साल ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस इतिहास रचते हुए 16.25 करोड़ रुपये में बिके थे, उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा था, वहीं इस साल के ऑक्शन में एक से बढकर एक दिग्गज खिलाड़ी होंगे, उम्मीद की जा रही है कि इस बार किसी खिलाड़ी पर बोली 20 करोड़ से ज्यादा की भी लग सकती है।

डेविड वॉर्नर- ऑस्ट्रेलिया का ये सलामी बल्लेबाज मौजूदा दौर के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक है, वो आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में 5वें स्थान पर है, वॉर्नर को कप्तानी का भी अनुभव है, उनके नेतृत्व में सनराइजर्स हैदराबाद 2016 में आईपीएल चैंपियन बन चुकी है। हालांकि सनराइजर्स ने उन्हें रिलीज कर दिया है, वॉर्नर को खरीदने के लिये फ्रेंचाइजी में होड़ मच सकती है, वो 20 करोड़ स्लैब भी पार कर सकते हैं।

मिचेल मार्श- ऑस्ट्रेलिया का ये ऑलराउंडर सीमित ओवरों में बल्ले और गेंद दोनों से धमाल मचाता है, टी-20 में तो वो लगातार ऑस्ट्रेलिया के लिये अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं, इसमें कोई शक नहीं है, कि मार्श को अपने पाले में करने के लिये फ्रेंचाइजी बड़ी बोली लगा सकते हैं, वो भी 20 करोड़ से ज्यादा में बिक सकते हैं।

पैट कमिंस- कमिंस ऑस्ट्रेलियाई टीम के टेस्ट कप्तान हैं, वो दुनिया के नंबर एक गेंदबाज हैं, टी-20 में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा है, आईपीएल 2020 में केकेआर ने उन्हें 15.50 करोड़ रुपये में खरीदा था, हालांकि फ्रेंचाइजी ने उन्हें 2021 में रिलीज कर दिया, कमिंस इस बार अगर 20 करोड़ में बिकते हैं, तो किसी को हैरानी नहीं होगी।

क्विंटन डिकॉक- दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर बल्लेबाज ने समय-समय पर बताया है कि वो क्यों सीमित ओवरों के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं, उनके पास एक से बढकर एक शॉट है, हाल ही में टीम इंडिया के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्होने तीसरे वनडे में शतक लगाया था, इस पारी के बाद आईपीएल के ऑक्शन में उनकी वैल्यू बढनी तय है, डिकॉक विकेटकीपिंग भी करते हैं, ये उनके लिये प्लस प्वाइंट है।

ट्रेंट बोल्ट- न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट आईपीएल के पिछले सीजन तक मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा थे, लेकिन इस बार फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिलीज कर दिया है, बोल्ट पिछले दो सीजन में मुंबई के सबसे सफल गेंदबाज रहे, वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बायें हाथ के तेज गेंदबाजों में से एक हैं, उन पर कई फ्रेंचाइजी की नजर होगी, उन्हें अपने साथ जोड़ने के लिये फ्रेंचाइजी को मोटी रकम खर्च करनी पड़ सकती है।