कोहली या धोनी नहीं बल्कि ये बल्लेबाज है आईपीएल का बेस्ट चेजर, नाम जान रह जाएंगे हैरान!

MSD Kohli

आईपीएल में चेज करते हुए सबसे अच्छी बल्लेबाजी औसत की बात की जाए, तो ये दोनों बल्लेबाज टॉप 5 में भी नहीं हैं, पहले नंबर पर भारतीय बल्लेबाज का ही कब्जा है।

New Delhi, Aug 29 : क्रिकेट की दुनिया में अगर बात टारगेट पीछा करने की हो, तो विराट कोहली और धोनी को बेस्ट फिनिशर माना जाता है, इन दोनों दिग्गजों ने सीमित ओवरों के क्रिकेट में साथ ही आईपीएल में भी लक्ष्य सका पीछा करते हुए अपनी टीम को कई बार जीत दिलाई है, हालांकि ये जानकर आपको हैरानी होगी, कि आईपीएल में चेज करते हुए सबसे अच्छी बल्लेबाजी औसत की बात की जाए, तो ये दोनों बल्लेबाज टॉप 5 में भी नहीं हैं, पहले नंबर पर भारतीय बल्लेबाज का ही कब्जा है, हालांकि इसके बाद 4 विदेशी बल्लेबाज हैं, आइये आपको बताते हैं कि कौन है आईपीएल इतिहास का बेस्ट चेजर

जोस बटलर
राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर आईपीएल में चेजिंग के मामले में पांचवें नंबर पर हैं, चेज करते हुए बटलर का औसत 40.45 का है, वो मध्यक्रम में बल्लेबाजी के लिये आते हैं, सिंगल-डबल के अलावा लंबे हिट्स मारने के लिये भी जाने जाते हैं, यही बात उन्हें खतरनाक बनाती है, इस आईपीएल में भी राजस्थान को उनसे काफी उम्मीदें होगी।

शॉन मार्श
कंगारु बल्लेबाज शॉन मार्श किंग्स इलेवन पंजाब टीम में शामिल हैं, वो टीम के सबसे अच्छे चेजर रहे हैं, उन्होने अपने दम पर कई मुकाबले किंग्स इलेवन को जिताये हैं। आईपीएल के पहले सीजन में वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे, उन्होने ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाया था, मार्श का आईपीएल में चेज करते हुए औसत 42.20 का है।

डेविड वॉर्नर
कंगारु सलामी बल्लेबाज और सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर भी चेजिंग के मामले में तीसरे स्थान पर हैं, वॉर्नर का लक्ष्य का पीछा करते हुए बल्लेबाजी औसत 43.16 का है, वो पिछले सीजन में ऑरेंज कैप विजेता रहे थे, इस बार भी टीम उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रही है।

डेविड मिलर
किंग्स इलेवन पंजाब के पूर्व बल्लेबाज डेविड मिलर का चेज करते हुए औसत 46.77 का है, मिलर लंबे-लंबे हिट्स के लिये जाने जाते हैं, और एक ओवर में ही मैच का पासा पलटने वाले खिलाड़ी माने जाते हैं, फिलहाल ये बायें हत्था दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा हैं।

केएल राहुल
आईपीएल में चेजिंग किंग टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज केएल राहुल हैं, राहुल इस सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी करते नजर आएंगे, चेज करते हुए उनका औसत 57.33 का है, वो आईपीएल इतिहास के इकलौते बल्लेबाज हैं, जिनका औसत चेज करते हुए 50 से ज्यादा है।