युवा बल्लेबाज ने की ना भूल पाने वाली धुलाई, ईशान किशन और इस ओवर को कभी नहीं भूल पाएंगे यादव

ishan Kishan1

ईशान किशन ने आती ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरु कर दी। वो शुरुआत से ही बड़े शॉट्स खेलने की कोशिश कर रहे थे।

New Delhi, May 10 : बुधवार को ईडन गार्डन्स पर मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों ने जमकर रन बरसाए, तो केकेआर के बल्लेबाज पूरी तरह से फेल रहे, नतीजा कोलकातका को 102 रनों से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। मुंबई के लिये युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने तूफानी बल्लेबाजी कर 21 गेंदों में ही 62 रन ठोंक दिये। ईशान ने कोलकाता में छक्कों और चौकों की बारिश कर दी। युवा बल्लेबाज के इस अतिशी पारी का सबसे बड़ा शिकार बने चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव।

धीमी शुरुआत
टॉस हारने की बाद मुंबई इंडियंस की टीम बल्लेबाजी करने उतरी, मुंबई की पारी के दौरान सलामी बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव और इविन लुइस के आउट होने के बाद टीम का स्कोर कुछ खास नहीं था, Rohit suryaमुंबई की टीम ने 8 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 63 रन बनाये थे, तेजी से स्कोर बढाने के चक्कर में सूर्य कुमार भी 36 के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट हो गये, जिसके बाद ईशान किशन क्रीज पर आये।

आते ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी
ईशान किशन ने आती ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरु कर दी। वो शुरुआत से ही बड़े शॉट्स खेलने की कोशिश कर रहे थे। ishan kishanदूसरे छोर पर रोहित शर्मा संभल कर बल्लेबाजी कर रहे थे, हालांकि नितीश राणा ने उनका एक कैच टपकाकर जीवनदान दिया, लेकिन वो ज्यादा लंबी पारी नहीं खेल सके। इस मुकाबले में कप्तान हिटमैन ने 36 रन बनाये।

लगातार 4 गेंद पर 4 सिक्स
रोहित शर्मा और ईशान तेजी से रन जुटाने की कोशिश कर रहे थे। 13 ओवर खत्म होने पर मुंबई का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 112 रन था। Ishan Kishan214 वां ओवर लेकर कुलदीप यादव आये, पहले दो गेंदों को रोहित शर्मा खेल गये, उन्होने दूसरे गेंद पर एक रन लिया। इसके बाद स्ट्राइक पर ईशान किशन आये और फिर छक्कों की बारिश कर दी। ईशान ने कुलदीप यादव के लगातार चार गेंदों में चार सिक्स उड़ा दिये।

एक ओवर नहीं भूल पाएंगे कुलदीप यादव
ईशान किशन ने विस्फोटक बल्लेबाज कर चाइनामैन गेंदबाज की लाइन लेंथ बिगाड़ दी। कुलदीप यादव अगले कुछ दिनों तक इस ओवर को नहीं भूल पाएंगे। Kuldeep Yadavआपको बता दें कि कुलदीप ने इस मैच में 3 ओवर में कुल 43 रन दिये, जिसमें लगातार चार गेंदों में ईशान ने 24 रन मार दिये थे। चौथा ओवर करवाने की हिम्मत कप्तान दिनेश कार्तिक ने भी नहीं दिखाई।

21 गेंदों में 62 रन
19 वर्षीय युवा बल्लेबाज के विस्फोटक बल्लेबाजी की की वजह से ही मुंबई की टीम 210 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही, Ishan Kishan4ईशान किशन ने सिर्फ 21 गेंदों में 62 रन ठोके और चलते बने। सुनील नरेन की गेंद पर सिक्स लगाने के चक्कर में युवा बल्लेबाज बाउंड्री लाइन के पास धरे गये। रॉबिन उथप्पा ने उनका कैच पकड़ा।

17 गेंदों में अर्धशतक
ईशान किशन ने अपनी पारी में कुल 5 चौके और 6 छक्के मारे, जिसमें उन्होने अपना अर्धशतक सिर्फ 17 गेंदों में पूरा कर लिया। Ishan Kishan3ये आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे तेज फिफ्टी है। उनसे आगे सिर्फ किंग्स इलेवन पंजाब के लोकेश राहुल हैं, उन्होने 14 गेंदों में अर्धशतक लगाया था। इसके साथ ही ये भी बता दें कि 17 गेंदों में यूसूफ पठान और सुनील नरेन भी पचासा जड़ चुके हैं।