सुपर मॉडल की पोस्ट पर बुरी तरह भड़क उठा इजरायल, कहा- यहूदियों का विनाश चाहती है ये !

इजरायल और फिलिस्तीन के बीच छिड़े हिंसक तनाव के बीच सेलेब्‍स भी अपनी राय सोशल मीडिया पर रखने लगे हैं । एक सुपरमॉडल के ऐसे ही ट्वीट से इजरायल नाराज है ।

New Delhi, May 19: इजरायल और फिलीस्‍तीन के बीच छिड़ा संघर्ष हर दिन बढ़ता ही जा रहा है, दोनों ही एक अमन बहाली को तैयार नहीं । इजरायल के एयरस्‍ट्राइक ने जहां गाजा में तबाही मचा दी है, वहीं इजरायल भी लगातार खुद पर हो रहे हमलों के बाद जवाबी कार्रवई करने में पीछे नहीं । मामले में अब सेलेब्‍स भी अपनी राय रखने लगे हैं, कुछ समय पहले ही एक्स एडल्‍ट स्टार मिया खलीफा ने फिलिस्तीन को सपोर्ट किया था, अब सुपर मॉडल बेला हदीद चर्चा में हैं । ये बात इजरायल को अच्‍छी नहीं लग रही है ।

बेला हदीद और बहन गिगी के पोस्‍ट
दरअसल इजरायल और फिलिस्तीन में जब से तनाव बढ़ा है, सुपरमॉडल बेला हदीद और उनकी बहन गिगी इंस्टाग्राम पर एक्टिव हो गई हैं, दोनों ही इस मामले से जुड़े कई पोस्ट शेयर कर चुकी हैं । उन्होंने अपनी एक पोस्ट में लिखा कि मैं इस मुद्दे पर काफी कुछ कहना चाहती हूं लेकिन फिलहाल आपको इस मुद्दे पर राय बनाने से पहले अपने आपको एजुकेट करने की जरूरत है । उन्होंने लिखा कि ये किसी एक धर्म की बात नहीं है, ये एक दूसरे पर नफरत फैलाने को लेकर भी नहीं है बल्कि ये मुद्दा इजरायल के उपनिवेशवाद, सैन्य कब्जे और फिलिस्तीनियों के जातीय नरसंहार और रंगभेद से जुड़ा हुआ है और ये आज से नहीं बल्कि कई सालों से चला आ रहा है । इसलिए हम फिलिस्तीन की आजादी की मांग रख रहे हैं ।

इजरायल ने जताई कड़ी आपत्ति
बेला के इस तरह से लगातार सोशल मीडिया पर पोस्‍ट करने और ऑनलाइन समर्थन मांगने पर इजरायल ने भी संज्ञान लिया । इजरायल ने इस मामले में कड़ी आपत्ति जताई है, इतना ही नहीं आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट भी किया है । ट्वीट में इजरायल ने लिखा है – जब बेला हदीद जैसे सुपरमॉडल्स यहूदियों को समंदर में फेंकने की बात करते हैं तो वे साफ तौर पर एक इजरायल के खात्मे का समर्थन दे रही हैं । ट्वीट में ये भी कहा गया कि ये सिर्फ इजरायल-फिलिस्तीन का मुद्दा नहीं बल्कि मानवता का मुद्दा होना चाहिए । बेला हदीद को अपने इन विचारों के लिए शर्म आनी चाहिए । ट्वीट में एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया था जिसमें बेला हदीद को लाइव इंस्टाग्राम स्ट्रीम करते हुए देखा जा सकता है ।

इजरायल का विनाश चाहते हैं ऐसे लोग
गुस्‍साए इजरायल ने इसके बाद एक और ट्वीट किया, जिसमें लिखा कि जिन लोगों को पुराना ट्वीट समझ नहीं आया ये उनके लिए है, ‘नदियों से समंदर तक, फिलिस्तीन आजाद होगा’ ये वो नारा है जिसे वो लोग इस्तेमाल करते आए हैं जो इजरायल का खात्मा चाहते हैं । इजरायल का इशारा साफ है, वो ये स्‍पष्‍ट रूप से कह रहा है कि फिलिस्तीन के समर्थन में रैलियां कर रही बेला हदीद इजरायल का विनाश चाहती हैं ।

फिलीस्‍तीनी हैं बेला
आपको बता दें बेला और उनकी बहन गिगी का फिलीस्‍तीन प्रेम यूं ही नहीं है, बेला और उनकी बहन गिगी हाफ डच और हाफ फिलिस्तीनी हैं । दोनों का जन्म अमेरिका में हुआ था, इजरायल-फिलिस्तीन के बीच मचे घमासान में वो शुरू से ही फिलिस्तीन को सपोर्ट कर रही हैं । बेला ने इससे पहले अपनी एक पोस्‍ट में ये भी लिखा था कि अमेरिका इजरायल को आर्थिक मदद पहुंचा रहा है, जिसके चलते इजरायल फिलिस्तीन पर लगातार हमला कर रहा है ।

https://twitter.com/Israel/status/1393905137006125060