जम्मू-कश्मीर में मारे गये 5 आतंकी, जैश कमांडर भी ढेर, 14 फरवरी CRPF केस में था शामिल

encounter (1)

शनिवार शाम को पुलवामा जिले के नाइरा इलाके में सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन चलाया, सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद ये कार्रवाई की गई।

New Delhi, Jan 30 : जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के साथ हुए मुठभेड़ में 5 आतंकियों को ढेर कर दिया है, जिसमें जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर जाहिद वानी और एक पाकिस्तानी आतंकवादी भी शामिल हैं, वहीं जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में चरमपंथियों ने शनिवार को एक पुलिस वाले की गोली मार कर हत्या कर दी।

मुठभेड़
कश्मीर पुलिस के आईजी ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 12 घंटों में दो मुठभेड़ में पाक प्रायोजित प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के 5 आतंकी मारे गये, army इनमें जैश का कमांडर आतंकवादी जाहिद वानी और एक पाकिस्तानी आतंकवादी भी शामिल है।

कहां का मामला
रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार शाम को पुलवामा जिले के नाइरा इलाके में सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन चलाया, सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद ये कार्रवाई की गई, पुलिस, सेना तथा सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया, सुरक्षा बलों ने कार्रवाई करते हुए 4 आतंकियों को ढेर कर दिया, बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद किये गये हैं, जिसमें जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर जाहिद वानी भी शामिल था, जाहिद 14 फरवरी 2019 को हुए आतंकी घटना में भी शामिल था, जिस,में 40 से ज्यादा सीआरपीएफ जवान शहीद हो गये थे।

दूसरा एनकाउंटर
वहीं दूसरा एनकाउंटर बडगाम जिले के चरारे शरीफ में हुआ, यहां भी पुलिस और सीआरपीएफ ने साथ मिलकर ऑपरेशन को अंजाम दिया, सुरक्षाबलों ने इस ऑपरेशन में लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को मार गिराया, सुरक्षाबलों ने आतंकियों के पास से एके-56 समेत कई हथियार बरामद किये हैं। आपको बता दें कि शनिवार को आतंकियों ने अनंतनाग के बिजबेहरा इलाके के हसनपोरा में जम्मू-कश्मीर पुलिस के हेड कांस्टेबल अली मोहम्मद की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

https://youtu.be/FcYUyUj8kN4