वायरल

Video : जसप्रीत बुमराह बनें ‘सुपरमैन’, फिल्डिंग देख विराट कोहली भी रह गये दंग

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें…
बेशक भुवी और धवन पहले टी-20 मैच के हीरो रहे हों, लेकिन सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें जसप्रीत बुमराह की तारीफ की जा रही है।

New Delhi, Feb 19 : टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग में खेले गये तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान को 28 रन से हरा दिया, पांच विकेट हासिल करने वाले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इस मैच के हीरो रहे, साथ ही सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने भी शानदार अर्धशतक लगाया। बेशक ये दोनों इस मैच के हीरो रहे हों, लेकिन सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें जसप्रीत बुमराह की तारीफ की जा रही है।

बुमराह ने जीता दिल
भुवी और गब्बर बेशक इस मैच के हीरो रहे, लेकिन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपनी शानदार फिल्डिंग से फैंस का दिल जीत लिया। हालांकि उनकी फील्डिंग का फायदा टीम को नहीं मिला, अंपायर ने उसे 6 रन घोषित कर दिया। फिर भी सोशल मीडिया पर बुमराह के फील्डिंग का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

शानदार फील्डिंग
दरअसल दक्षिण अफ्रीका की पारी का ये सातवां ओवर था, हार्दिक पांड्या गेंदबाजी कर रहे थे, तो स्ट्राइक पर डेविड मिलर थे, उन्होने पांड्या के ओवर की पहली गेंद पर ही शॉट खेला, गेंद बाउंड्री पार कर रही थी, लेकिन तभी बुमराह में शानदार फील्डिंग कर गेंद को बाउंड्री के अंदर फेंक दिया। हालांकि अंपायरों ने इसे 6 रन घोषित कर दिया, क्योंकि गेंद पकड़ने से पहले बुमराह का जूता बाउंड्री लाइन को टच कर चुका था।

हवा में गेंद फेंकी
जसप्रीत बुमराह ने हवा में छलांग लगाते हुए गेंद पकड़ी और हवा में ही उसका थ्रो कर दिया, लेकिन आईसीसी के नियमों के अनुसार अंपायरों ने इसे 6 रन घोषित कर दिया। भले अंपायरों ने इसे 6 रन बता दिया हो, लेकिन फैंस का दिल जीतने में तेज गेंदबाज कामयाब रहे, फैंस के साथ-साथ टीम इंडिया के खिलाड़ी भी बुमराह की तारीफ करते दिखे।

सोशल मीडिया पर वायरल
जसप्रीत बुमराह की फील्डिंग का ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, लोग इसे खूब शेयर कर रहे हैं, साथ ही इस पर खूब कमेंट भी कर रहे हैं। भारतीय तेज गेंदबाज ने जिस तरह की कोशिश की, लोग उसकी तारीफ कर रहे हैं। बुमराह की फील्डिंग देखने के बाद पांड्या के साथ-साथ कप्तान कोहली भी उनके लिये ताली बजाते दिखे।

बुमराह का प्रदर्शन
पहले टी-20 मुकाबले में जसप्रीत बुमराह ने गेंद से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए, उन्होने अपने 4 ओवर के कोटे में 8.00 के औसत से 32 रन लुटा दिये, साथ ही उन्हें कोई विकेट भी नहीं मिला। हालांकि उन्होने जिस तरह की फिल्डिंग की, उसकी खूब तारीफ हो रही है।

टीम इंडिया ने जीता पहला टी-20
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत धमाकेदार रहे, भारतीय खिलाड़ियों ने महज 4 ओवर में ही 49 रन ठोंक दिये, सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने एक बार फिर से शानदार पारी खेली, उन्होने 72 रन बनाये, जिसकी बदौलत टीम इंडिया 20 ओवर में 203 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर सकी। जबाव में दक्षिण अफ्रीकी टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 175 रन ही बना सकी।

भुवी रहे जीत के हीरो
तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इस मैच के हीरो रहे, उन्होने दक्षिण अफ्रीकी पारी को पूरी तरह से तहस-नहस कर दिया। इस मुकाबले में भुवी ने 4 ओवर में 24 रन देकर 5 विकेट झटके। उनके एक ही ओवर में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 4 विकेट खो दिये, जिसमें से एक बल्लेबाज रन आउट हुए।

तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे
आपको बता दें कि टीम इंडिया 3 टी-20 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है, इससे पहले 6 वनडे मैचों की सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराया था। विराट सेना का मनोबल बढा हुआ है, उससे पहले तीन टेस्ट मैचों की सीरीज मेजबान टीम ने 2-1 से जीता था। वीडियो देखने के लिये नीचे क्लिक करें…

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago