शराब नहीं दी, तो कांग्रेस नेता के बेटे ने मॉडल को मार दी थी गोली

jessica1

हरियाणा कांग्रेस के नेता विनोद शर्मा (बाद में कांग्रेस छोड़ अपनी पार्टी बना ली) के बेटे मनु शर्मा ने दिल्ली के एक रेस्त्रां में मॉडल जेसिका लाल की गोली मार कर हत्या कर दी थी।

New Delhi, Apr 24 : चर्चित मॉडल जेसिका लाल हत्याकांड एक बार फिर से सुर्खियों में है, दरअसल जेसिका की बहन सबरीना लाल ने हत्या के दोषी मनु शर्मा उर्फ सिद्धार्थ वशिष्ठ को माफ करने की बात कही है। आपको बता दें कि करीब 19 साल पहले 29 अप्रैल 1999 को हरियाणा कांग्रेस के नेता विनोद शर्मा (बाद में कांग्रेस छोड़ अपनी पार्टी बना ली) के बेटे मनु शर्मा ने दिल्ली के एक रेस्त्रां में मॉडल जेसिका लाल की गोली मार कर हत्या कर दी थी।

शराब परोसने से किया था मना
आपको बता दें कि मॉडल जेसिका लाल ने बार का समय समाप्त होने की वजह से मनु शर्मा को शराब परोसने से मना कर दिया था, jesika-lal-sइसी बात को लड़के मनु शर्मा नाराज हो गये थे, पहले तो उन्होने मॉडल को डराने के लिये फायर किया, लेकिन तब भी जब जेसिका ने उन्हें शराब देने से इंकार कर दिया, तो मनु शर्मा ने जेसिका के सिर पर पिस्तौल रख सीधे गोली मार दी।

कहां हुई थी वारदात ?
मालूम हो साउथ दिल्ली के तमारिड कोर्ट नाम के एक रेस्त्रां में मालिक और डिजाइनर बिना रमानी की प्राइवेट पार्टी चल रही थी, तभी इस वारदात को अंजाम दिया गया। Manu Sharmaतब हत्या के आरोपी मनु शर्मा के पिता विनोद शर्मा चंडीगढ कांग्रेस के अध्यक्ष थे, इस वारदात के बाद उन्हें अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना पड़ा था। मीडिया ने जेसिका को न्याय दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई थी।

बहन सबरीना लाल ने क्या कहा ?
अब जेसिका की बड़ी बहन और इस लड़ाई को लड़ने वाली सबरीना लाल ने कहा है कि हत्यारे मनु शर्मा को उन्होने माफ कर दिया है, Sabrina Lal1उन्होने तिहाड़ जेल को लिखे लेटर में कहा है कि उन्हें मनु शर्मा को जेल से छोड़े जाने पर कोई दिक्कत नहीं है, आपको बता दें कि कोर्ट ने मनु शर्मा को जेसिका हत्याकांड में दोषी माना था और उन्हें आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी, वो पिछले 15 साल से तिहाड़ जेल में बंद हैं ।

सबरीना ने लिखा लेटर
जेसिका लाल की बहन सबरीना लाल ने लेटर में लिखा है कि उन्हें बताया गया है कि मनु शर्मा बीते वक्त में चैरिटी और कैदियों की मदद के लिये जेल में अच्छा काम कर रहे हैं, उन्हें लगता है कि ये बदलाव की तस्वीर है। Sabrina Lalमालूम हो कि पिछले महीने सेंट्रल जेल नं-2 के वेलफेयर ऑफिसर के लेटर का जवाब देते हुए सबरीना लाल ने ये लिखा है। उन्होने कहा है कि मनु शर्मा ने 15 साल जेल में सजा काट ली है, इसलिये उनके छोड़े जाने पर मुझे कोई ऐतराज नहीं है।

मदद लेने से भी किया इंकार
टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के अनुसार सबरीना लाल ने कहा कि मैं इसे भूलकर आगे बढ रही हूं, मैं अपनी जिंदगी पर काम करना चाहती हूं, jesika-lallमैं अब कोई गुस्सा या दुख और नहीं रखना चाहती, मुझे नहीं लगता है कि अब इसमें कुछ और करना चाहिये। गुड़गांव में रहने वाली सबरीना लाल ने विक्टिम वेलफेयर फंड से आर्थिक सहायता लेने से भी इंकार कर दिया है, उन्होने कहा कि ये उन्हें दे दिया जाए, जिन्हें इसकी ज्यादा जरुरत है।

15 साल से जेल में बंद हैं मनु शर्मा
आपको बता दें कि हत्या के आरोपी मनु शर्मा पिछले 15 साल से जेल में बेद हैं, पिछले 6 महीने से उन्हें ओपन जेल में रखा गया है, जहां पर वो अच्छे काम, अनुशासन और आचरण में रहने की वजह से 5 साल की छूट की मांग कर सकते हैं। Manu sharma1दिसंबर 2006 में दिल्ली हाई कोर्ट ने ट्रायल कोर्ट के आदेश को पलटकर हत्या के मामले में मनु शर्मा को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। मामले में पूरे देश में प्रदर्शन हुआ था और लोग जेसिका के लिये इंसाफ की मांग कर रहे थे।