वेलेंटाइन डे से एक दिन पहले लव मैरिज का हुआ दर्दनाक अंत, कलाई पर लिखी पूरी दास्तान

Kalka

मृतका कौशल्या ने पेन से अपनी बाजू पर लिखी है कि मेरे एक गलत फैसले से आज मुझे यहां तक पहुंचा दिया, काश मैंने अपने मां-बाप की बात मानी होती, धन्यवाद प्रभु।

New Delhi, Feb 14 : आज वेलेंटाइन डे पूरे विश्व में मनाया जा रहा है, लेकिन वेलेंटाइन डे से एक दिन पहले ही पंचकूला के कालका में एक लव स्टोरी का दुखद अंत हो गया। कालका की रेलवे कॉलोनी में रहने वाली कौशल्या (32 साल ) ने प्रेम विवाह के 27 महीने बाद ही घर में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। मृतक कौशल्या तीन महीने की गर्भवती थी, कौशल्या ने जान देने से पहले अपनी बाई बाजू पर पेन से सुसाइड नोट भी लिखा था।

बाजू पर लिखा सुसाइड नोट
मृतका कौशल्या ने पेन से अपनी बाजू पर लिखी है कि मेरे एक गलत फैसले से आज मुझे यहां तक पहुंचा दिया, काश मैंने अपने मां-बाप की बात मानी होती, धन्यवाद प्रभु।Kalka3 इसके साथ ही उन्होने ये भी लिखा है कि काश मेरे पति ने मेरा साथ दिया होता। हरियाणा पुलिस ने इसकी तस्वीर खींच अपने पास रख ली है।

यहां जॉब करती थी मृतका
मृतका कौशल्या का पति प्रमोद कुमार इलेक्ट्रिसिटी और प्लम्बर का काम करता था, नवंबर 2016 में कौशल्या और प्रमोद ने प्रेम विवाह किया था, Kalka1मृतका भी बद्दी में एक प्राइवेट कंपनी में काम करती थी, वो मूल रुप से हिमाचल के मंडी जिले के एक गांव की रहने वाली थी।

डॉक्टरों ने किया मृत घोषित
कौशल्या के पति प्रमोद कुमार ने बताया कि जब वो रात को घर वापस लौटा, तो एक कमरे में उसकी पत्नी फंदे से लटकी मिली, Dead Bodyउसने तुरंत आनन-फानन में पत्नी को फंदे से नीचे उतारा और पास के अस्पताल लेकर पहुंचा, लेकिन डॉक्टरों ने कौशल्या को मृत घोषित कर दिया।

नाराज होकर पिता के घर चली गई थी
कौशल्या के पिता परमानंद ने पुलिस को बताया कि शादी के कुछ दिन बाद से ही ससुराल के लोग उनकी बेटी को परेशान करने लगे, Women2खासकर प्रमोद की मां और उसकी बहन चारु कौशल्या को बात-बात पर ताना देते थे और परेशान करते थे। इन्हीं बातों से नाराज होकर मृतका अपने पिता के घर रहने के लिये चली गई थी।

पति मना कर लाया था घर वापस
कौशल्या के पिता ने बताया कि जब वो उनके घर रहने आ गई थी, उसके कुछ दिन बाद उसका पति प्रमोद कुमार उसे मनाने आये थे, करीब दो महीने पहले उसे समझा-बुझाकर प्रमोद कालका ले गया था, उसे भरोसा दिया था कि अब आगे से ऐसा कुछ भी नहीं होगा, जिसके बाद वो उसके साथ जाने के लिये राजी हो गई थी।

पिता के बयान पर केस दर्ज
पिता के बयान के आधार पर मृतका की सास और उसकी ननद चारू के खिलाफ आत्महत्या के लिये प्रताड़ित करने और उकसाने का मामला दर्ज कर लिया गया है, Haryana police1जल्द ही पुलिस दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर सकती हैं, इसके साथ ही पुलिस पति प्रमोद कुमार से भी पूछताछ कर सकती है।

पिता थे शादी के खिलाफ
कौशल्या के माता-पिता उनकी शादी के खिलाफ थे, इस बात का जिक्र उन्होने अपने सुसाइड नोट में भी किया है, Kalka2हालांकि जब बेटी ने उनकी इच्छा की परवाह किये बिना शादी कर ली, तो वो मान गये, उन्होने बेटी और दामाद को आशीर्वाद भी दिया था, शादी के बाद कुछ दिनों के लिये बेटी उनके घर रहने भी आई थी।

पुलिस कर रही जांच
मृतका कौशल्या के शव को पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया गया है, साथ ही पुलिस मामले की जांच में जुटी है, हरियाणा पुलिस सीन ऑफ क्राइम का दौरा कर चुकी है, Haryana policeवहां से कुछ साक्ष्य भी जुटाए गये हैं, कालका थाना प्रभारी सुरेश कुमार ने कहा कि मृतका के पिता के बयान के आधार पर सास और ननद के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है, जल्द ही मामले में कार्रवाई की जाएगी।