टीम इंडिया को जल्द मिल सकता है शोएब जैसा गेंदबाज, रफ्तार जान आप भी रह जाएंगे हैरान

Mavi

कमलेश ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मुकाबले में 149-150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की, उनके साथ ही एक और भारतीय गेंदबाज ने अपनी रफ्तार से सबको हैरान किया।

New Delhi, Jan 15 : अंडर-19 विश्व कप में हिस्सा ले रहे 18 वर्षीय तेज गेंदबाद कमलेश नागरकोटी ने अपनी रफ्तार से सबको चौंका दिया है, उत्तराखंड मूल के राजस्थान से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले कमलेश ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मुकाबले में 149-150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की, उनके साथ ही एक और भारतीय गेंदबाज ने अपनी रफ्तार से सबको हैरान किया, इस प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज का नाम शिवम मावी है, अंडर-19 विश्वकप में भारतीय तेज गेंदबाजों ने अपनी रफ्तार से अपने दबदबे की आहट दे दी है।

भारतीय तेज गेंदबाजी के लिये शुभ संकेत
राजस्थान के कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी ने लगभग 145 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से कई गेंदे फेंकी, दोनों ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजों को पस्त कर दिया, Kamlesh-nagarkotiऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान नागरकोटी ने सबसे तेज गेंद 149 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी, तो मावी ने 146 किमी की गति से गेंद फेंकी।

नये युग की शुरुआत
वो नजारा देखने लायक था, जब नागरकोटी ने विल सदकलैंड को 145 किमी की रफ्तार से गेंद फेंकी और पलक झपकते ही उनकी गिल्लियां बिखेर दी, Kamlesh Nagarkotiइसे भारतीय गेंदबाजी में नये युग की शुरुआत के तौर पर देखा जा सकता है, ऐसी गति से गेंदबाजी को देखना हमेशा से ही रोमांचक रहा है, जहां बल्लेबाज को संभलने का भी मौका ना मिले और उनकी गिल्लियां बिखेर जाए।

लाइन और लेंथ
शिवम मावी और कमलेश ने पूरे मैच के दौरान ना सिर्फ अपनी गति से सबको चौंकाते रहे, बल्कि उन्होने बेहतरीन लाइन और लेंथ से गेंदबादी की। Kamlesh Nagarkoti1राजस्थान के गेंदबाज ने अपने सात ओवर में सिर्फ 29 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किये, तो शिवम ने भी 45 रन देकर तीन विकेट झटकने में सफल रहे। कई दिग्गज इन युवा तेज गेंदबाजों की जोड़ी की खूब तारीफ कर रहे हैं।

पहले भी रहे हैं सुर्खियों में
ऐसा नहीं है कि तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी पहली बार सुर्खियों में हैं, इससे पहले भी वो अपनी तेज रफ्तार की वजह से चर्चा में रहे हैं, U19 Teamउन्होने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में हैट्रिक लेकर अपना लोहा मनवाया था, जिसके बाद उनका चयन अंडर-19 टीम में हुआ था। अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार तेज रफ्तार से गेंदबाजी कर उन्होने सबको चौंका दिया है।

वकार युनूस हैं आदर्श
कमलेश नागरकोटी ने कहा कि वो पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज वकार युनूस से प्रेरणा लेते हैं, वो जिस खूबसूरती के साथ गेंद को रिवर्स स्विंग करता थे, Kamlesh Nagarkoti2वो बेहतरीन था, मेरा मानना है कि कोई भी गेंदबाज जिसके पास रफ्तार हो, वो गेंद को रिवर्स स्विंग करा सके, वो किसी भी पिच पर खतरनाक साबित होगा। आपको बता दें कि कमलेश अभी सिर्फ 18 साल के हैं।

शिवम मावी ने भी किया प्रभावित
कमलेश के साथ-साथ शिवम मावी ने भी अपनी रफ्तार से सबको प्रभावित किया है, आपको बता दें कि शिवम यूपी के नोएडा के रहने वाले हैं, Mavi1उन्होने भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में लगातार 140 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी की, उन्होने इस मैच में सबसे तेज गेंद 146 किमी की रफ्तार से डाली।

गांगुली ने की तारीफ
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के बाद ट्वीट किया, उन्होने लिखा विराट कोहली, sourav gangulyवीवीएस लक्ष्मण और बीसीसीआई आप इन दोनों गेंदबाजों पर नजर रखिये, इन दोनों ने न्यूजीलैंड में लगातार 145 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी की है। गांगुली की ये ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

सहवाग ने भी किया ट्वीट
टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने भी ट्वीट कर अंडर-19 टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत पर बधाई दी, sehwag1उन्होने लिखा हमारे लड़कों ने शानदार तेज गेंदबाजी की, ऑस्ट्रेलिया को मात देकर हमने जबरदस्त शुरुआत की, मुझे उम्मीद है कि जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढेगा हम और अच्छा करेंगे।