2019 चुनाव से पहले तगड़ा झटका, कांग्रेस नेता ने कहा नतीजों को ज्यादा तरजीह देने की जरुरत नहीं

कर्नाटक बीजेपी के अध्यक्ष और पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि गठबंधन सरकार की वजह से बीजेपी उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाई है।

New Delhi, Sep 03 : विधानसभा चुनाव के बाद एक बार फिर से कर्नाटक में बीजेपी, कांग्रेस और जेडीएस के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। तीनों ही पार्टियां निकाय चुनाव में एक-दूसरे को जबरदस्त टक्कर दे रही है। राज्य के शहरी स्थानीय निकायों पर वोटों की गिनती जारी है, अभी तक के नतीजों में तीनों पार्टियां एक-दूसरे से प्रतिस्पर्धा करती दिख रही है। हासन जिले में जेडीएस ने 31 में से 6 वार्डो में जीत हासिल की, आपको बता दें कि 2664 सीटों में से 1412 सीटों के नतीजे सामने आ चुके हैं, जिसमें कांग्रेस को 846, बीजेपी को 788 और जेडीएस को 307 सीटें मिली है, इसके इसके अलावा 277 सीटें निर्दलीय और अन्य के खाते के गई है।

बीजेपी और कांग्रेस में करीबी मुकाबला
चन्नापटना की दोनों सीटों पर जेडीएस ने परचम लहराया। अन्य निकायों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच करीबी मुकाबला दिख रहा है, निकाय चुनाव के लिये 31 अगस्त को वोट डाले गये थे, जिसमें तीनों ही पार्टियां अलग-अलग मैदान में उतरी थी। इन चुनावों को 2019 के लोकसभा चुनावों से जोड़कर देखा जा रहा है, निकाय चुनाव को 2019 लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल कहा जा रहा था।

नतीजों को ज्यादा प्राथमिकता नहीं
कर्नाटक निकाय चुनाव पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने कहा कि कांग्रेस इस चुनाव में शानदार प्रदर्शन कर रही है, वो बीजेपी को जबरदस्त टक्कर दे रही है, अगर आप सेक्युलर वोटों को मिला दें, तो ये सबसे ज्यादा है, बीजेपी टक्कर में कहीं नहीं दिखती। इसके साथ ही उन्होने कहा कि निकाय चुनाव छोटे मुद्दों और स्थानीय उम्मीदवार पर आधारित होता है, इन नतीजों को ज्यादा प्राथमिकता नहीं देना चाहिये।

जारी है काउंटिंग
आपको बता दें कि इस समय 29 से ज्यादा नगरपालिकाओं में फैले 2592 वार्डो, 53 कस्बों की नगर पालिकाओं में हुए चुनाव के मतों की गणना जारी है। इन सीटों पर कुल 8340 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होना है, इस शहरी निकाय चुनाव में कांग्रेस के 2306, बीजेपी के 2203 और जेडीएस के 1397 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे थे।

येदियुरप्पा ने क्या कहा ?
कर्नाटक बीजेपी के अध्यक्ष और पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि गठबंधन सरकार की वजह से बीजेपी उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाई है, हालांकि उन्होने उम्मीद जताते हुए कहा कि 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी बेहतर प्रदर्शन करेगी, उन्होने लोकसभा चुनाव से पहले दावा किया है कि पार्टी चुनाव में बेहतर करेगी।