एक्ट्रेस के साथ स्वामी का वीडियो वायरल, मठ के कमरे में कर रहा था गंदा काम

कर्नाटक में एक फर्जी स्वामी का आपत्तिजनक हालत में वीडियो सामने आया है । वीडियो के बाद से ही स्‍थानीय लोगों में भारी गुस्‍सा है ।

New Delhi, Oct 28 : भारत के अलग-अलग हिस्‍सों से लगातार फर्जी और ढोंगी बाबाओं के चेहरे सामने आते जा रहे हैं । लोगों की आस्‍था के साथ खिलवाड़ करने वाले ये कथित बाबा, स्‍वामी भगवे चोगे अपने कुकर्म छिपाए बैठे हैं । लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ करने वाले एक और कथित स्‍वामी का भांडा फोड़ हुआ है । नंनजेश्‍वर स्‍वामी नाम के इस कथित बाबा का जिस्‍मानी रिश्‍ता बनाते हुए एक वीडियो सामने आया है, वो भी उस मठ के कमरे से जिसे स्‍थानीय लोग पूजते हैं ।

कर्नाटक का है मामला
आरोपी स्‍वामी कर्नाटक का है । मीडिया में आई खबरों और वायरल वीडियो के मुताबिक बाबा ऐसा मठ के अंदर ही एक कमरे में कर रहा था । कमरे के आसपास मौजूद ही किसी शख्‍स ने ये सारा तमाशा अपने मोबाइल में कैद कर लिया । वीडियो बनाने के बाद इस शख्‍स ने इसे लीक कर दिया । वीडियो में स्‍वामी के साथ नजर आ रही लड़की स्‍थानीय एक्‍ट्रेस बताई जा रही है ।

वीडियो कब का है इसकी पुष्टि नहीं
कथित स्‍वामी और एक्‍ट्रेस के अंतरंग पलों का ये वीडियो किसने फिल्‍माया और ये कब का है इस बारे में फिलहाल कुछ भी पता नहीं चल पाया है । लेकिन स्‍थानीय लोगों की नजर में इस वीडियो के आने के बाद से ही लोगों में स्‍वामी के लिए गुस्‍सा और आक्रोश है । आरोपी स्‍वामी को कइस वीडियो के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है । मठ के अंदर हुए इस गंदे काम से लोगों की आस्‍था को भारी ठेस पहुंची है ।

कौन है नन्जेश्वर स्वामी ?
आरोपी नन्जेश्वर स्वामी मठ के अध्‍यक्ष पर्वताराज शिवाचार्य स्वामी का बेटा है । पर्वताराज शिवाचार्य कर्नाटक के मदेवनपुरा मठ के अघ्‍यक्ष हैं । उनका नाम सभी सम्‍मान से लेते हैं । नन्‍जेशवर स्‍वामी का नाम असली नाम दयानंद है, जिसे उसने खुद ही बदल लिया । उसे मदेवनपुरा मठ में अधिक नहीं पसंद किया जाता है शायद इसीलिए उसे उत्‍तराधिकारी भी नहीं माना जाता ।

खुद बनना चाहता था मठ का अध्‍यक्ष
बताया जाता है कि साल 2011 में मठ का अध्‍यक्ष बनने के लिए दयानंद ने जी जान लगा दिया था । लेन मदेवनपुरा मठ का अध्‍यक्ष बनने के लिए उसे जो सपोर्ट मिलना चाहिए था वो नहीं मिल सकता । वर्तमान अध्‍यक्ष का बेटा होने के नाते मठ का अगला उत्‍तराधिकारी वहीं होता । लेकिन बाद में उसने अपना नाम दयानंद से बदलकर ननजेश्‍वर स्‍वामी रख लिया ।

जमीन के गलत इस्‍तेमाल का आरोप
दयानंद स्‍वामी उर्फ ननजेश्‍वर स्‍वामी पर मठ के लिए दी गई जमीन का गलत उपयोग करने का भी आरोप लगता रहा है । कहा जाता है कि उसका व्‍यवहार भी स्‍वामी जैसा नहीं है और वो कुछ दूसरे गलत कामों में भी लिप्‍त है । स्‍थानीय लोग मठ में हो रही इन बातों से अनजान थे, लेकिन अब उनका गुस्‍सा फूट पड़ा है । लोगों के भारी रोष के बाद ही स्‍वामी को गिरफ्तार कर इिया गया ।

कई महिलाओं के साथ संबंध
खबरों के मुताबिक ननजेश्‍वर स्‍वामी 2011 में मठ का अध्‍यक्ष इसीलिए नहीं बन पाया था क्‍योंकि वो अश्‍लील काम करता था । कई महिलाओं

से उसके संबंध बताए जाते हैं । मठ में उसकी गंदी हरकतों की शिकायतें कई बार मठ के दूसरे लोगों के कानों तक भी पहुंची थी । महिलाओं के साथ अच्‍छा व्‍यवहार ना करना, उन्‍हें गंदी नजर से देखना ननजेश्‍वर स्‍वामी इसी तरह के कामों में लिप्‍त रहता था ।

ढोंगी बाबाओं की लंबी लिस्‍ट
अखाड़ा परिषद की ओर से जारी ढोंगी और फर्जी बाबाओं की लिस्‍ट में ननजेश्‍वर स्‍वामी का नाम भले ना हो लेकिन इसके जैसे ना जाने कितने ढोंगी स्‍थानीय लोगों को उल्‍लू बना रहे हैं । बिग बॉस के स्‍वामी ओम के अश्‍लील वीडियो भी सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहे हैं । लड़कियों के साथ बनाए गए इन वीडियोज के मीडिया में आने के बाद लोग ओम स्‍वामी को कई कार्यक्रमों में अच्‍छे से पीट चुके हैं ।

जेल की हवा खा रहे हैं राम रहीम
सिरसा डेरे में दो साध्वियों के साथ दुष्‍कर्म के आरोपी गुरमीत राम रहीम को हाल ही में अदालत ने 20 साल की सजा सुनाई है । राम रहीम जैसे ही कुछ दूसरे बाबा भी जेल की सलाखों के पीछे हैं । ऐसे फर्जी बाबाओं से बचने का बस एक ही तरीका है, झूठी आस्‍था के चक्‍कर में ऐसे ढोंगियों के पीछे मत पडि़ए । खुद को भगवान जैसा बताने वाले इन फर्जी बाबाओं की पोल खोलिए और इन्‍हें इनकी सही जगह जेल के पीछे पहुंचाने में काम कीजिए ।