करोड़ों की कोठी..लग्जरी गाड़ियां, किन्नर एकता की हत्या के बाद चौंकाने वाले खुलासे

ईस्‍ट दिल्‍ली में किन्‍नर एकता जोशी की हत्‍या मामले में बड़ा खुलासा हुआ है । किन्‍नर की आलीशान लाइफस्‍टाइल को लेकर भी दिल्ली पुलिस ने कई जानकारी दी हैं ।

New Delhi, Apr 13: दिल्‍ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इनामी कॉन्ट्रैक्ट किलर्स को गिरफ्तार कर नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हुए एक किन्नर की हत्या का खुलासा किया है । वर्चस्व की लड़ाई को लेकर हुई इस हत्या के लिए पूरे 55 लाख की सुपारी दी गई थी । किन्‍नर की हत्‍या के खुलासे के साथ ही कई चौंकाने वाले खुलासे भी हुए हैं जिसमें यह भी पता चला कि उसकी करोड़ों की कोठी कैसे बनाई गई । दरअसल, दिल्ली में पिछले साल हुई किन्नर एकता जोशी की हत्या मामले में पुलिस ने अब गिरफ्तारी की हैं ।

वर्चस्‍व की लड़ाई में मारी गई किन्‍नर एकता
बताया गया है कि एकता किन्नरों के गुरु की उत्तराधिकारी मानी जा रही थीं, लेकिन उसे गद्दी मिलती इससे पहले ही उनकी हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस मामले में दो कॉन्ट्रैक्ट किलर्स को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने पूछताछ में कई खुलासे किए हैं । पुलिस ने जानकारी दी कि किन्नरों के एक गुट ने दूसरे गुट के किन्नर की हत्या की साजिश रची थी । वर्चस्व को लेकर किन्नरों के दूसरे गुट ने कांट्रेक्ट किलर्स हायर किए, और एकता को मौत के घाट उतार दिया गया ।

करोड़ों की आलीशान कोठी
आपको बता दें किन्‍नर एकता जीटीबी एन्क्लेव में कम से कम 10 करोड़ की कोठी में रहती थी, जिसकी गोली मारकर 5 सितंबर को हत्या कर दी गई थी । इस कोठी में तमिलनाडु, केरल, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों के किन्नरों का बसेरा है । फिलहाल किन्नरों की गुरु अनीता जोशी इस कोठी की मालकिन है, मृतक एकता जोशी आने वाले दिनों में किन्नरों की गुरु बनने वाली थी । किन्‍नर गुरू अनीता के पास ही यमुनापार इलाके में किन्नरों के होने वाले पैसों के कलेक्शन का पूरा ठेका है । किस गली के किस इलाके में किन्नरों का कौन सा गुट जाएगा ये सब अनीता और एकता ही पहले तय करती थीं ।

लग्‍जरी गाडि़यां
कोठी के बाहर लग्जरी गाड़ियों का रेला लगा रहता है, अनीता खुद फॉर्च्यूनर कार से चलती है और उसकी सुरक्षा के लिए हथियारों से लैस प्राइवेट सुरक्षा गार्ड चलते हैं । वहीं कोठी के बाहर आने जाने वालों की निगरानी कोठी में लगे सीसीटीवी कैमरों से की जाती है । इसके साथ ही घर के बाहर 2 लग्जरी रेड कलर की क्रेटा कार हमेशा बाकी किन्नरों के लिए मौजूद रहती है । एकता की गुरु भाई किन्नर संजना के मुताबिक एकता का रसूख बढ़ता देखकर उसके खिलाफ ऐसा जाल बिछाया गया । चाहता नाम की किन्नर ने कहा कि हमें अब डर लग रहा है, आरोपियों को फांसी होनी चाहिए ।

दिल्ली में करोड़ों का कारोबार
एक किन्नर ने मीडिया से बातचीत में बताया कि सिर्फ दिल्ली में ही करोड़ों की कमाई और कलेक्शन होता है, हर एक के इलाके बंटे हुए हैं, कोई भी किसी दूसरे के इलाके में नहीं जाता । लेकिन सब मन ही मन एक दूसरे के इलाके हड़पना चाहते हें । फिलहाल दिल्ली पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ कि किन्नरों के इलाके में वर्चस्व की लड़ाई को लेकर एक गुट के किन्नरों ने दूसरे गुट के किन्नर की हत्या के लिए 55 लाख की सुपारी दी थी । गिरफ्तार गगन पंडित ने पुलिस के सामने सब कबूल कर लिया है ।