जब के एल राहुल का हुआ ऐसा हाल, ताली बजाकर हंसती दिखीं प्रिटी जिंटा, दिलचस्प थी वजह

Preity Rahul

मैच के दौरान एक मोमेंट ऐसा भी आया, जब लोकेश राहुल पिच पर गिर पड़े। इसी दौरान किंग्स इलेवन की को-ऑनर प्रिटी जिंटा हंसते हुए कैमरे में कैद हो गई।

New Delhi, Apr 09 : आईपीएल 2018 में रविवार को खेले गये पहले मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 6 विकेट से हरा दिया। मोहाली में हुए इस टी-20 मैच में के एल राहुल ने अतिशी बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 16 गेंद पर ही 51 रनों की पारी खेली। मैच के दौरान एक मोमेंट ऐसा भी आया, जब लोकेश राहुल पिच पर गिर पड़े। इसी दौरान किंग्स इलेवन की को-ऑनर प्रिटी जिंटा हंसते हुए कैमरे में कैद हो गई। लेकिन इसके पीछे की वजह बेहद दिलचस्प थी।

क्या था मामला ?
दिल्ली डेयरडेविल्स और पंजाब के बीच खेले गये इस मैच में ये मोमेंट 2.3 ओवर में हुआ। आपको बता दें कि उस समय क्रीज पर के एल राहुल बल्लेबाजी कर रहे थे, अमित मिश्रा गेंदबाजी कर रहे थे। DD Vs kiइस ओवर की पहली दो गेंदों पर राहुल चौका लगा चुके थे। तीसरी गेंद पर शॉट लगाते हुए राहुल पिच पर ही गिर पड़े। हालांकि गेंद उनके बल्ले से लगकर बाउंड्री लाइन के पार चली गई और अंपायर ने सिक्स का इशारा किया।

स्वीप शॉट खेलने की कोशिश
अमित मिश्रा के ओवर की तीसरी गेंद पर राहुल स्वीप शॉट लगाना चाहते थे, लेकिन शॉट खेलते हुए उनका बैलेंस बिगड़ गया और वो पिच पर ही गिर पड़े। KL Rahul2इस दौरान ये धुरंधर बल्लेबाज पिच पर पूरी तरह से लेटे दिखे, जबकि गेंद बाउंड्री लाइन के बाहर दर्शकों के पास थी। राहुल के इस शॉट को देखने के बाद टीम की को-ऑनर प्रिटी जिंटा बेहद खुश नजर आई, और हंसते हुए ताली बजाते कैमरे में कैद हो गई।

प्रिटी ने राहुल की ओर ध्यान नहीं दिया
हालांकि बॉलीवुड एक्ट्रेस जिस तरह से सेलिब्रेट कर रही थी, उसे देखकर तो यही लग रहा था, कि उन्होने के एल राहुल को पिच पर गिरते हुए नहीं देखा, IPL KIउन्होने बस गेंद को बाउंड्री लाइन के पार गिरते हुए देखा। जिससे खुश होकर तालियां पीटने लगी। आपको बता दें अमित मिश्रा के इस ओवर में तीन लगातार गेंदों पर राहुल ने तीन बाउंड्री लगाई थी, जिससे प्रिटी खुश हो रही थी।

अमित मिश्रा की राहुल ने की धुलाई
किंग्स इलेवन पंजाब की पारी के तीसरे ही ओवर में कप्तान गौतम गंभीर अनुभवी स्पिनर अमित मिश्रा को बॉलिंग पर ले आए, लेकिन इस ओवर में राहुल ने उनकी जमकर धुलाई कर दी। KL-Rahulमिश्रा के इस ओवर में के एल राहुल ने 2 सिक्स और 3 चौके लगाते हुए कुल 24 रन लूट लिये। राहुल की विस्फोटक बल्लेबाजी के बाद किंग्स इलेवन के लिये मैच बिल्कुल आसान बन गया था।

आईपीएल का सबसे तेज अर्धशतक
आपको बता दें कि इस सीजन के दूसरे मैच में ही के एल राहुल ने अपनी क्षमता विरोधी गेंदबाजों को दिखा दिया। उन्होने 16 गेंदों में 51 रनों की अतिशी पारी खेली, KL Rahul3जिसमें अर्धशतक उन्होने सिर्फ 14 गेंदों में ही पूरा कर लिया। इसके साथ ही आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड अब के एल राहुल के नाम दर्ज हो गया है, उनसे पहले ये केकेआर के खिलाड़ी सुनील नरेन के नाम दर्ज था, जिन्होने पिछले सीजन में 15 गेंद में अर्धशतक लगाया था।

मैच समरी
दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाये, DD VS KIi1जिसमें कप्तान गौतम गंभीर ने 55 और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 28 रनों की पारी खेली। जबाव में बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन ने धुंआधार शुरुआत की, सलामी बल्लेबाज के एल राहुल 16 गेंदों में ही 51 रनों की पारी खेल चलते बने, फिर करुण नायर ने भी 50 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। किंग्स इलेवन ने 7 गेंद रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया।