केएल राहुल की आंधी में उड़ गये कई दिग्गजों के रिकॉर्ड, स्टाइलिश बल्लेबाज ने 3 ओवर में पलट दिया मैच

KL Rahul Eleven

केएल राहुल ने पंजाब की ओर से खेलते हुए सिर्फ 14 गेंदों में ही 50 रन ठोंक दिये। इसके साथ ही वो आईपीएल इतिहास के सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाले बल्लेबाज बन गये ।

New Delhi, Apr 09 : किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच खेले गये इस सीजन के पहले मुकाबले में पंजाब के सलामी बल्लेबाज के एल राहुल ने इतिहास रच दिया। केएल राहुल ने पंजाब की ओर से खेलते हुए सिर्फ 14 गेंदों में ही 50 रन ठोंक दिये। इसके साथ ही वो आईपीएल इतिहास के सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाले बल्लेबाज बन गये । उनसे पहले ये रिकॉर्ड यूसूफ पठान और सुनील नरेन ने नाम दर्ज था। जिसे राहुल ने तोड़ दिया।

पंजाब ने जीता टॉस
इस सीजन में पहली बार मैदान में उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम नये रंग में दिख रही थी। नये कप्तान आर अश्विन ने टॉ, जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। DD Vs kiपहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 166 रन बनाये, दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर ने 42 गेदों में 55 रनों की पारी खेली, ये उनकी 36वीं हाफ सेंचुरी थी। हालांकि गौतम की गंभीर पारी भी दिल्ली की टीम को हारने से नहीं बचा सकी।

318 रहा स्ट्राइक रेट
दिल्ली डेयरडेविल्स द्वारा 167 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन की शुरुआत धुंआधार रही। KL Rahul2राहुल ने पहले ही ओवर से दिल्ली के गेंदबाजों की धुनाई शुरु कर दी। उन्होने ट्रेंट बोल्ट के पहले ही ओवर में 16 रन जड़ दिये। इसके बाद उन्होने दूसरे और तीसरे ओवर में भी गेंदबाज की जमकर खबर दी। उन्होने सिर्फ 11 बॉल में 35 रन मार दिये, जिसमें उन्होने 4 चौके और 4 छक्के लगाये, इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 318.75 रहा।

ऐसा था मैच का हाल
मोहाली के आई एस बिंद्रा स्टेडियम में खेले गये इस मुकाबले को किंग्स इलेवन ने 6 विकेट से जीत लिया। KL-Rahulके एल राहुल को ताबड़तोड़ अर्धशतक बनाने के लिये मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड भी दिया गया। जबकि इस मुकाबले में तीन अर्धशतक लगे थे। राहुल के अलावा करुण नायर और दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर ने भी अर्धशतक लगाया था, लेकिन राहुल की बल्लेबाजी सब पर भारी थी।

सुनील नरेन ने लगाया था सबसे तेज अर्धशतक
कैरेबियाई गेंदबाज पिछले सीजन से विस्फोटक बल्लेबाज के तौर पर सामने आये हैं। केकेआर के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने उनसे ओपनिंग बैटिंग करवानी शुरु कर दी। sunil-narineपिछले साल नरेन ने आरसीबी के खिलाफ खेलते हुए सिर्फ 15 गेंद में ही अर्धशतक लगा दिया था। इस सीजन में भी नरेन का बल्ला खूब चल रहा है। आरसीबी के खिलाफ पहले मैच में उन्होने फिर 17 गेदों में अर्धशतक लगा दिया। वो आईपीएल के पहले बल्लेबाज हैं, जिन्होने दो बार 17 गेंद से कम में अर्धशतक लगाया है।

यूसूफ पठान के नाम दर्ज था रिकॉर्ड
के एल राहुल से पहले आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड विस्फोटक बल्लेबाज यूसूफ पठान के नाम दर्ज था, Yusuf Pathanउन्होने 24 मई 2014 को केकेआर की तरफ से खेलते हुए सिर्फ 15 गेंद में पचासा लगा दिया था। इस साल पठान सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा हैं, उन्हें इस फ्रेंचाइजी ने 1.9 करोड़ रुपये में खरीदा है।

तीसरे नंबर पर थे रैना
आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाजों में गिने जाने वाले सुरेश रैना इस सूची में तीसरे नंबर पर थे, हालांकि राहुल के रिकॉर्ड के बाद अब वो चौथे नंबर पर चले गये हैं। Rainaरैना ने 30 मई 2014 को सिर्फ 16 गेदों में अर्धशतक लगा दिया था। आपको बता दें कि इस साल दो साल बाद सीएसके की वापसी हुई है, रैना को इस फ्रेंचाइजी ने ऑक्शन से पहले ही रिटेन कर लिया था।