20 लाख में बिकने वाले जितेश शर्मा के बारे में जानिए, एक रिव्यू ने चेन्नई की हार पक्‍की की

आईपीएल 2022 के 11वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की तगड़ी हार हुई है । इस मैच में पंजाब की ओर से जितेश शर्मा को भी डेब्यू करने का मौका मिला है ।

New Delhi, Mar 04: महाराष्ट्र के अमरावती के जीतेश शर्मा ने आईपीएल डेब्यू में अपने बल्ले का दम दिखाया । टीम के खाते में 26 रन जोड़ते हुए उनका स्ट्राइट रेट 152.94 का रहा । जितेश ने अपनी पारी में 3 लंबी दूरी के छक्के मारे । जीतेश को ड्वेन प्रिटोरियस ने रॉबिन उथप्पा के हाथों कैच आउट कराया । पंजाब किंग्स के इस विकेटकीपर-बल्लेबाज ने मैच में कुछ ऐसा भी किया जिसकी वजह से वो चर्चा में हैं । दरअसल विकेटकीपिंग करते वक्त उनका एक फैसला टीम की जीत पक्की कर गया ।

जीतेश का रीव्‍यू
जब चेन्नई सुपर किंग्स के ज्‍यादातर विकेट गिर चुके थे और महेंद्र सिंह धोनी क्रीज़ पर खड़े थे, तब 17.1 ओवर में राहुल चाहर की बॉल पर महेंद्र सिंह धोनी ने शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन बॉल जाकर सीधा जितेश शर्मा के हाथ में गई । जितेश ने कैच पकड़ा, लेकिन अंपायर ने उसे नॉटआउट दिया । इसके बाद जितेश ने तुरंत रिव्यू लेने का इशारा किया और कप्तान मयंक अग्रवाल ने ऐसा ही किया ।

20 लाख का खिलाड़ी
आपको बता दें जितेश शर्मा को आईपीएल 2022 की नीलामी में पंजाब किंग्स ने 20 लाख में खरीदा था । यह विकेटकीपर बल्लेबाज आईपीएल 2016 में मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल हुआ था, लेकिन बिना मुकाबला खेले ही साल 2018 में उन्हें रिलीज कर दिया गया । जितेश घरेलू क्रिकेट में विदर्भ के लिए क्रिकेट खेलते हैं ।

शानदार रहा है प्रदर्शन
जितेश शर्मा ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2022 सीज़न में शानदार प्रदर्शन किया था, जहां उन्होंने 8 मैचों में 53.50 की औसत से 214 रन बनाए थे । इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 235.16 का रहा था, जिसने क्रिकेट विशेषज्ञों को काफी प्रभावित किया था । घरेलू क्रिकेट में उनकी छक्‍के उड़ाने की काबिलियत के बारे में भी बात की जाती है । उनके शानदार प्रदर्शन ने विदर्भ को टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने में मदद की । वहीं सिक्किम के खिलाफ 28 वर्षीय जितेश ने महज 20 गेंदों में 54 रन बनाकर अपनी टीम को 200 रनों के पार पहुंचाया था. वह छह मौकों पर गेंद को स्टैंड्स में पहुंचाने में कामयाब रहे थे. इस दौरान उन्होंने दो चौके भी जड़े थे । जितेश शर्मा ने 16 फर्स्ट क्लास और 41 लिस्ट-ए मैच भी खेले हैं ।