विवेक तिवारी को गोली मारने वाले इस कांस्‍टेबल के बारे में ये भी जानिए, मुखबिरी कराकर वसूली करने का भी करता था काम

विवेक हत्याकांड के मुख्‍य आरोपी प्रशांत चौधरी के बारे में गोमती नगर की जनता जो बातें बता रही है वो हैरान करने वाली है । आरोपी पर इलाके में वसूली का आरोप लगा है ।

New Delhi, Oct 03 : विवेक तिवारी को गोली मारने वाले पुलिसकर्मी प्रशांत चौधरी और उसके साथी दोनों पर आरोप है कि दोनों मकदूमपुर चौकी के आसपास रोज रात राहगीरों से वसूली किया करते थे । प्रशांत चौधरी पर ये आरोप एक शिक्षक ने लगाया है । एक अखबार से बात करते हुए इस शिक्षक ने बताया कि प्रशांत और उसका दोस्‍त पान वाले से मुखबिरी कराते थे और उसकी सूचना पर ही घटनास्‍थल पर पहुंचते थे ।

पीडि़त शिक्षक ने बताई आपबीती
एक निजी कॉलेज के शिक्षक एनबीटी कार्यलय में फोन कर ये सारी जानकारी दी । इस मीडिया संस्‍थान के हवाले से बताया जा रहा है कि एक निजी कॉलेज के शिक्षक ने मंगलवार को एनबीटी को फोन कर बताया कि उसी रात आरोपी सिपाहियों ने उनसे और उनके चार और साथियों को धमकाकर तीन हजार रुपये वसूले थे । पीडि़त शिक्षक और उनके दोस्त एक होटल से बर्थ-डे पार्टी मनाकर लौट रहे थे ।

हादसे की रात उनसे भी की थी वसूली
शिक्षक के अनुसार घटनास्थल से करीब 150 मीटर दूर पर ही एक पान की गुमटी से उन सभी ने सिगरेट ली । जिसके कुछ देर बाद ही दोनों पुलिसकर्मी आ गए और उन्‍हें धमकाकर 10 हजार रुपये की डिमांड करने लगे । रुपये न होने की बात कहने पर उन्‍होने जितना है उतना देने की बात कही थी । कुल 3 हजार रूपए मिलने पर दोनों पुलिसकर्मियों ने उन्‍हें वहां से जाने दिया था ।

पान की गुमटी वाले ने पुलिस वालों को बुलाया
पीड़ित शिक्षक को आशंका है कि गुमटी वाले ने ही उन्‍हें फोन करके वहां बुलाया होगा । उन्‍होने ये भी शक जताया कि गुमटी वाला ही दोनों पुलिसवालों के लिए मुखबिरी करता होगा और उन्‍हें वहां आने को कहता होगा । तब ये दोनों वहां पहुंचकर निर्दोष लोगों को पुलिस का डंडा दिखाकर अपना शिकार बनाते होंगे ।

गोमतीनगर के लोगों ने सोशल मीडिया पर बताई है असलियत
प्रशांत चौधरी के बारे में पता चला है कि देर रात अगर ये किसी लड़का – लड़की को साथ देख लेते थे तो उनको रोक कर परेशान जरूर करते थे ।  उन्‍हें धमकाना, डराना और वसूली करके परेशान करना प्रशांत चौधरी का फेवरेट काम हुआ करता था । गोमतीनगर के लोगों की मानें तो प्रशांत आम लोगों के साथ ट्रक वालों को भी बहुत तंग करता था । उससे जुड़ी कई फेसबुक पोस्‍ट से पता चला है कि प्रशांत चौधरी इलाके के टैकसी वालों के साथ मारपीट करने में भी पीछे नहीं था ।