21 साल की युवती से 9 लोगों ने किया था सामूहिक दुष्कर्म, फिर नाभि से लेकर पैर तक चीर दिया

युवती के घर नहीं पहुंचने के बाद घर वालों ने उसकी तलाश शुरु की, जिस दिन लड़की गायब हुई थी, उसी रात को लड़की के भाई ने अपनी बहन की लाश को खोज निकाला।

New Delhi, Oct 29 : कुछ अपराध ऐसे होते हैं, जिनके बारे में सुनकर शरीर में सिहरन होती है, उन्हें जघन्य की श्रेणी में रखा जाता है। जघन्य का मतलब ही होता है, कि अपराधी ने अपराध करते समय वहशीपन की सारी हदें पार कर दी हो, आज हम आपको एक ऐसी ही अपराध के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में जानकर आप भी सिहर उठेंगे, इस सामूहिक दुष्कर्म की घटना ने पूरे देश को झकझोर दिया था।

सामूहिक दुष्कर्म
साल 2013 में कोलकाता में एक 21 वर्षीय युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना हुई थी, इस घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था। इस सनसनीखेज घटना की भयानक यादें आज भी लोगों के जेहन में जिंदा हैं, जिसमें क्रूरता की सारी हदें पार की गई थी। आइये विस्तार से आपको बताते हैं कि कब क्या और कहां हुआ था।

घर लौट रही थी छात्रा
7 जून 2013 को 21 वर्षीय छात्रा कॉलेज की परीक्षा देकर कोलकाता से करीब 50 किमी दूर उत्तर 24 परगना जिले में कामदूनी स्थित अपने घर लौट रही थी, कामदूनी बीडीओ दफ्तर रोड से ये लड़की अकेले टहलती हुई अपने घर की ओर जा रही थी, लेकिन तभी उसे कुछ लोगों ने किडनैप कर लिया, फिर उसे पास के ही एक बंद पड़े फैक्ट्री में ले गये, कहा जाता है, कि वहां 9 लोगों ने बारी-बारी से युवती के साथ दुष्कर्म किया, फिर मौत होने तक उसके साथ दरिंदगी की। दुष्कर्मियों ने युवती से दुष्कर्म करने के बाद नाभि से लेकर उसके पैर तक चीर दिये, लड़की के साथ क्रूरता की सारी हदें पार करने के बाद आरोपी वहां से भाग गये।

घर वालों ने शुरु की तलाश
युवती के घर नहीं पहुंचने के बाद घर वालों ने उसकी तलाश शुरु की, जिस दिन लड़की गायब हुई थी, उसी रात को लड़की के भाई ने अपनी बहन की लाश को खोज निकाला, लाश बेहद खराब अवस्था में मिली थी, युवती के साथ हुई हैवानियत की बात जानकर लोगों में काफी गुस्सा था, नाराज लोगों ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया, नाराज लोगों ने पुलिस की गाड़ी पर भी हमला कर दिया था।

दो आरोपी कोर्ट से बरी
गांव वालों ने इस जघन्य अपराध के मुख्य आरोपी अंसारी अली को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया, बाद में पुलिस ने बताया कि आरोपी ने अपना जुर्म कबूल लिया है, साथ ही ये भी खुलासा हुआ था, कि लड़की से सामूहिक दुष्कर्म के बाद आरोपी उसे दफनाने वाले थे, लेकिन गांव वालों की वजह से वो उस योजना में सफल नहीं हो पाये, क्योंकि घर वालों ने लड़की की तलाश शुरु कर दी थी, इस भयानक अपराध के बाद कोलकाता में जगह-जगह प्रदर्शन भी हुए, फिलहाल मामले के 7 आरोपी जेल में बंद हैं, जबकि दो को सबूतों के अभाव में कोर्ट ने बरी कर दिया था।