मां अखिलेश तो बेटी बीजेपी के साथ, कौन किस पर पड़ेगा भारी? चुनाव से पहले बड़ा ऐलान

patel akhilesh

अपना दल की अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने बुधवार को लोहिया ट्रस्ट में अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद 2022 चुनाव में सपा के साथ मिलकर लड़ने का ऐलान किया।

New Delhi, Nov 25 : यूपी विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी तथा सपा में शह-मात का खेल जारी है, बीजेपी ने केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की अपना दल (एस) के साथ हाथ मिला रखा है, तो सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने अनुप्रिया पटेल की मां कृष्णा पटेल की अपना दल से गठबंधन किया है, 2022 चुनावी रण में एक तरफ कृष्णा पटेल तो दूसरी तरफ बेटी अनुप्रिया पटेल होंगी, ऐसे में देखना होगा कि मां-बेटी में कौन किस पर भारी पड़ता है।

कृष्णा पटेल ने अखिलेश से मिलाया हाथ
अपना दल की अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने बुधवार को लोहिया ट्रस्ट में अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद 2022 चुनाव में सपा के साथ मिलकर लड़ने का ऐलान किया, साथ ही कृष्णा पटेल तथा अखिलेश ने संयुक्त रुप से चुनाव प्रचार करने का भी ऐलान किया, हालांकि सीट शेयरिंग को लेकर अभी तक कोई फॉर्मूला तय नहीं हुआ है, लेकिन कृष्णा पटेल ने कहा, सीटों को लेकर हम दोनों के बीच कोई विवाद नहीं है।

अनुप्रिया का बीजेपी से गठबंधन
वहीं अनुप्रिया पटेल का बीजेपी के साथ गठबंधन है, बीजेपी के साथ मिलकर अनुप्रिया 2014-19 के लोकसभा और 2017 का विधानसभा चुनाव लड़ चुकी है, anupriya 2022 के चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी है, हालांकि अभी तक अनुप्रिया का भी बीजेपी के साथ सीट बंटवारे पर सहमति नहीं बन पाई है, लेकिन अनुप्रिया की पार्टी इस बार पिछले चुनाव से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ने का दम भर रही है।

कुर्मी वोट पर नजर
आपको बता दें कि अपना दल का गठन डॉ. सोनेलाल पटेल ने किया था, जो कुर्मी समाज से आते थे, ऐसे में अपना दल का राजनीतिक आधार कुर्मी वोटरों के बीच है, लेकिन सोनेलाल पटेल अपने सियासी सफर में कभी विधायक नहीं बन सके, सोनेलाल का निधन एक सड़क हादसे में हो गया था, जिसके बाद उनकी पत्नी कृष्णा पटेल के हाथ में पार्टी की बागडोर मिली, उन्होने पार्टी में संगठन को मजबूत करने का काम किया।