‘औकात है तो सामने से आओ’, केजरीवाल को कुमार विश्‍वास का खुला चैलेंज

अरविंद केजरीवाल को लेकर पिछले दिनों बड़ा खुलासा करने वाले कुमार विश्‍वास ने अब उन्‍हें सामने से चैलेंज किया है । कुमार ने अरविंद को खलिस्‍तान समर्थक बताया था ।

New Delhi, Feb 18: कुमार विश्‍वास के एक बयान ने पंजाब चुनाव से आम आदमी पार्टी की मुश्किलें बढ़ा दी हैं । कुमार ने अरविंद केजरीवाल को लेकर एक ऐसा बयान दे दिया, जिसके बाद से दूसरे राजनीतिक दल उन पर हमलावर हो गए हैं । कुमार विश्‍वास ने बुधवार को दिए एक बयान में अरविंद केजरीवाल के साथ उनकी पहले हुई एक बातचीत का खुलासा करते हुए कहा कि केजरीवाल खलिस्‍तान समर्थक हैं और उन्‍हें कोई फर्क नहीं पड़ता देश विरोधी ताकतों का साथ लेने में । हालांकि आप की ओर से इन बातों को बेबुनियाद बताया गया था । अब कुमार ने सामने से खुला चैलेंज दिया है ।

कुमार विश्‍वास का चैलेंज
मशहूर कवि ने गुरुवार को कहा, ‘अगर औकात है तो आप (केजरीवाल) भी सामान (सबूत) लेकर आइए और हम भी अपने सामान (सबूत) पेश करते हैं। देश को पता चले कि तुम क्या कहते थे, क्या सुनते थे, तुम्हारे मैसेज क्या हैं, तुमने क्या बोला है। पता तो चले इस देश को। आ जाएं एक दिन। किसी भी चैनल पर आ जाएं या किसी भी चौराहे पर।’

आप ने खड़े किए बयान पर सवाल
दरअसल, मोहाली में AAP के पंजाब सहप्रभारी राघव चड्‌ढा ने कुमार विश्वास के उस वीडियो पर सवाल खड़े किए हैं, जिसमें कुमार ने कहा कि केजरीवाल खालिस्तान समर्थक हैं। केजरीवाल ने मुझसे कहा कि अगर पंजाब का CM नहीं बना तो आजाद देश का PM बनूंगा। आप के मुताबिक कुमार विश्‍वास भ्रम फैला रहे हैं । अरविंद केजरीवाल को लेकर मिथक फैलाया जा रहा है ।

कुमार विश्‍वास की प्रतिक्रिया
राघव चड्ढा के बयान को लेकर कुमार विश्वास से जब प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने कहा, ये उस आत्ममुग्ध इंसान (केजरीवाल) के कुछ चिन्टू बोल रहे हैं, जो हमारे खून-पसीने से बनी हुई सरकारों के बाद आए हैं मलाई चाटने। उन चिन्टुओं से कहना कि अपने आका को भेजो।
राघव ने किए थे सवाल
दरअसल राघव ने मीडिया के सवालों पर कहा था कि केजरीवाल ने यह बात 2017 में कही तो कुमार विश्वास 2018 तक पार्टी में क्यों रहे? राज्यसभा में कुर्सी और पार्टी में मनचाहा पद नहीं मिला तो प्रोपेगेंडा शुरू कर दिया। चड्‌ढा ने कहा कि कुमार विश्वास को पता था तो उन्होंने सुरक्षा एजेंसियों को यह बात क्यों नहीं बताई? चुनाव से एक-दो दिन पहले यह बात क्यों कही जा रही है?

कांग्रेस-बीजेपी भी हमलावर
इस मामले में बीजेपी और कांग्रेस ने भी मौके पर चौका लगाया और केजरीवाल को आतंकवादी बता दिया । पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रधानमंत्री से केजरीवाल पर लगे आरोपों की जांच करवाने की मांग की है। चन्नी ने अपने सोशल मीडिया पर लिखा- पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में मैं माननीय प्रधानमंत्री से अनुरोध करता हूं कि वे डॉ. कुमार विश्वास के आरोपों की निष्पक्ष जांच के आदेश दें। राजनीति एक तरफ है, लेकिन पंजाब के लोगों ने अलगाववाद से लड़ते हुए भारी कीमत चुकाई है। पीएम को हर पंजाबी की चिंता दूर करने की जरूरत है। आम आदमी पार्टी ने कुमार विश्वास के इस वीडियो को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत की थी, जिसके बाद इस पर रोक लगा दी गई । हालांकि कुछ घंटे बाद ही आयोग ने अपना आदेश वापस ले लिया गया ।