कुमार विश्वास ने केजरीवाल पर ऐसे कसा तंज, चँद्रगुप्त से चंदा गुप्ता तक

कवि कुमार विश्वास के बारे में कहा जाता है कि केजरीवाल और उनके बीच कई मुद्दों पर मतभेद है, जो अब सतह पर दिखने लगा है।

New Delhi, Aug 22 : आशुतोष के बाद आशीष खेतान ने भी आम आदमी पार्टी और सक्रिय राजनीति से अलग होने का ऐलान कर दिया है, इसे आप और केजरीवाल के झटका माना जा रहा है। पार्टी से नाराज चल रहे डॉ. कुमार विश्वास ने इस पर तंज कसा है, उन्होने बिना नाम लिये आप सुप्रीमो केजरीवाल पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया है, कि हम तो ‘चंद्रगुप्त’ बनाने निकले थे, हमें क्या पता था ‘चंदा गुप्ता’ बन जाएगा ।

गुप्ता को राज्यसभा भेजने पर बढी बगावत
आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल द्वारा सुशील द्वारा और एनडी गुप्ता द्वारा राज्यसभा भेजे जाने के बाद से कई कार्यकर्ता और नेता नाराज हैं, कुछ अब धीरे -धीरे खुलकर सामने आ रहे हैं। कहा जा रहा है कि केजरीवाल ने इस फैसले के लिये अपने साथियों को भरोसे में नहीं लिया था। आशुतोष और कुमार विश्वास राज्यसभा पहुंचने की आस लगाये बैठे थे, लेकिन केजरीवाल ने ऐन मौके पर इन दोनों का नाम काट दिया, जिसके बाद से पार्टी के भीतर नाराजगियां बढ गई है।

कुमार भी कभी भी छोड़ सकते हैं पार्टी
कवि कुमार विश्वास के बारे में कहा जाता है कि केजरीवाल और उनके बीच कई मुद्दों पर मतभेद है, जो अब सतह पर दिखने लगा है। कुमार अभी भी पार्टी के सदस्य है, लेकिन ना तो वो पार्टी के कार्यक्रम में दिखते हैं और ना ही पार्टी उन्हें ज्यादा पूछती है, कभी स्टार प्रचारक रहे कुमार इन दिनों साइडलाइन हैं, हाल ही में उनसे राजस्थान का प्रभारी पद भी ले लिया गया था, तब कहा गया था कि वो पार्टी को समय नहीं दे पा रहे हैं, इसी वजह से उनसे ये पद लिया गया है।

एक-एक कर छोड़ रहे
आपको बता दें कि आशुतोष और आशीष खेतान पार्टी के प्रमुख चेहरों में से एक रहे हैं, दोनों को केजरीवाल का करीबी माना जाता था, लेकिन अब एक के बाद एक इस्तीफे हो रहे हैं, आशुतोष ने निजी कारणों का हवाला देते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया, हालांकि केजरीवाल और पार्टी के दूसरे नेताओं की ओर से उन्हें मनाने की कोशिश हुई, लेकिन वो नहीं माने, आज सुबह आशीष खेतान ने लॉ प्रैक्टिस पर ध्यान देने की बात कहते हुए सक्रिय राजनीति से ब्रेक लेने का ऐलान कर दिया। उन्होने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि वो लॉ प्रैक्टिस पर ध्यान लगाना चाहते हैं, इस वजह से राजनीति से दूरी बना रहे हैं।

दोनों लोकसभा चुनाव लड़े थे
मालूम हो कि आशुतोष और आशीष खेतान चांदनी चौक और नई दिल्ली सीट से लोकसभा चुनाव लड़े थे, इनके करीबियों का दावा है कि दोनों केजरीवाल द्वारा अनदेखी किये जाने से नाराज थे, लोकसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर पार्टी ने 5 सीटों के लिये प्रभारियों का ऐलान किया था, जिसमें दोनों में से किसी का नाम नहीं था। इसी वजह से दोनों ने पार्टी से किनारा कर लिया ।