लालू की बहू ऐश्वर्या राय की होगी सियासत में एंट्री, इस सीट से लड़ेगी चुनाव

ऐश्वर्या राय के बारे में कहा जा रहा है कि वो पढी-लिखी हैं, साथ ही उन्हें राजनीति विरासत में मिली है, पिता के चुनाव में भी वो चुनाव प्रचार करती थी।

New Delhi, Aug 31 : बिहार में लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरु हो चुकी है, एनडीए और महागठबंधन अपने-अपने स्तर पर तैयारी शुरु कर चुकी है, सारण सीट से राजीव प्रताप रुडी को टक्कर देने के लिये इस बार लालू परिवार की नई सदस्य उतरेगी। राजद खेमे से दावा किया जा रहा है कि इस बार सारण (छपरा) सीट से राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बहू ऐश्वर्या राय चुनाव लड़ेगी, आपको बता दें कि इस सीट से पहले खुद लालू प्रसाद चुनाव लड़ते थे, जब उन पर चुनाव लड़ने से बैन लगा, तो पिछली बार राबड़ी देवी लड़ी थी, लेकिन मोदी लहर में वो हार गई, लेकिन इस बार बहू को उतारने पर विचार किया जा रहा है।

ऐश्वर्या होगी उम्मीदवार
राजद सूत्रों का दावा है कि सारण सीट को पार्टी हर हाल में कब्जे में लेना चाहती है, इसके लिये लोकसभा चुनाव में इस बार परिवार की नई सदस्य तेज प्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या को उम्मीदवार बनाया जाएगा। हालांकि शादी के कुछ दिन बाद तेज प्रताप ने कहा था कि उनकी पत्नी ऐश्वर्या राजनीति से दूर रहेंगी। लेकिन अब राजद सूत्रों का दावा है कि लालू परिवार ने बहू को चुनावी मैदान में उतारने का मूड बना लिया है, जल्दी ही औपचारिक रुप से इसका ऐलान किया जाएगा।

इसी क्षेत्र से पिता हैं विधायक
आपको बता दें कि ऐश्वर्या की नाम की इसलिये भी चर्चा हो रही है, क्योंकि ये सीट लालू परिवार की परंपरागत सीट मानी जाती है, कभी खुद लालू इस सीट से चुनाव लड़ते थे, इसके अलावा ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय की इस क्षेत्र में जबरदस्त पकड़ है, इसी जिले से वो कई बार विधायक रहे हैं, महागठबंधन सरकार में मंत्री भी थे। ऐश्वर्या के दादा पूर्व सीएम दरोगा प्रसाद राय की एक जमाने में यहां तूती बोलती थी, जिसके बाद दावा किया जा रहा है कि ऐश्वर्या इस सीट से उम्मीदवार हो सकती है।

ऐश्वर्या बेहतर उम्मीदवार
ऐश्वर्या के बारे में कहा जा रहा है कि वो पढी-लिखी हैं, साथ ही उन्हें राजनीति विरासत में मिली है, पिता के चुनाव में भी वो चुनाव प्रचार करती थी, इसलिये चुनावी दांव-पेंच की उन्हें अच्छी जानकारी है, इसके साथ युवा और नई सोच का नारा देकर राजद उन्हें बीजेपी के खिलाफ उतारेगी, सबसे बड़ी बात है कि लालू परिवार की सदस्य है, इसका भी लाभ उन्हें चुनाव में मिल सकता है।

रुडी ने राबड़ी देवी को हराया था
मालूम हो कि पिछले लोकसभा चुनाव में लालू परिवार से मीसा भारती पाटलिपुत्र और राबड़ी देवी सारण सीट से लड़ी थी, लेकिन दोनों में से कोई भी चुनाव नहीं जीत सकी। हालांकि पिछले साढे चार साल में परिस्थितियां बदल गई है, अब लालू की जगह कमान तेजस्वी संभाल रहे हैं, कहा जा रहा है कि मीसा और ऐश्वर्या इस बार चुनाव लड़ेगी, जबकि पूरा परिवार इन दिनों को संसद पहुंचाने के लिये मेहनत करेगा।