लालू यादव की ये दो बेटियां है डॉक्टर, जानिये क्या करते हैं इनके पति?

lalu daughter (1)

लालू और राबड़ी के कुल 9 बच्चे हैं, जिसमें 7 बेटियां और दो बेटे हैं, सबसे बड़ी बेटी का नाम मीसा भारती है, मीसा ने पटना के पीएमसीएच कॉलेज से एमबीबीएस किया है।

New Delhi, Apr 11 : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की सबसे छोटी बेटी का नाम राजलक्ष्मी यादव है, राजलक्ष्मी लालू-राबड़ी की इकलौती संतान है, जिनका जन्म लालू के सीएम बनने के बाद हुआ था, राजलक्ष्मी की शादी मुलायम सिंह यादव के बड़े भाई के पोते तेज प्रताप सिंह यादव से हुई है, राजलक्ष्मी की दो बहनों ने एमबीबीएस की पढाई है, बावजूद इसके दोनों ने कभी मेडिकल प्रैक्टिस नहीं की, आइये आपको लालू की इन दो बेटियों के बारे में आपको बताते हैं।

मीसा भारती
लालू और राबड़ी के कुल 9 बच्चे हैं, जिसमें 7 बेटियां और दो बेटे हैं, सबसे बड़ी बेटी का नाम मीसा भारती है, मीसा ने पटना के पीएमसीएच कॉलेज से एमबीबीएस किया है, उन्होने डॉक्टरी की पढाई के दौरान गोल्ड मेडल हासिल किया था, हालांकि इसके बावजूद उन्होने कभी मेडिकल प्रैक्टिस नहीं की।

राजनीति में आई
मीसा अपने पिता और माता की तरह राजनीति में सक्रिय है, वो लोकसभा चुनाव भी लड़ चुकी हैं, हालांकि उन्हें  दो बार हार का सामना करना पड़ा, फिलहाल मीसा राज्यसभा सांसद है, मीसा की शादी पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर रहे शैलेश कुमार से हुई है, दोनों के तीन बच्चे हैं।

रोहिणी आचार्य
लालू की दूसरी बेटी का नाम रोहिणी आचार्य है, जिन्होने डॉक्टरी की पढाई की है, हालांकि वो भी मेडिकल प्रैक्टिस नहीं करती है, रोहिणी कंप्यूटर इंजीनियर पति के साथ शादी करके सिंगापुर में सेटल है, वो वहीं पर रहकर अपने परिवार की जिम्मेदारी को संभालती है, रोहिणी की शादी समरेश सिंह से हुई है, शादी के समय समरेश अमेरिका में नौकरी करते थे, लेकिन अब वो सिंगापुर में सेटल हैं।