लालू यादव की तबीयत में नहीं हो रहा सुधार, इस आदत से परेशान हैं रिम्स के डॉक्टर

चारा घोटाले मामले में सजा काट रहे लालू यादव रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती हैं, उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों का कहना है कि उनका खान-पान संतुलित नहीं है, जिसकी वजह से उन्हें इलाज में परेशानी हो रही है।

New Delhi, Sep 15 : बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव की लोकप्रियता किसी से छुपी नहीं है, नब्बे के दशक में एक प्रतिष्ठित पत्रकार ने लालू यादव से पूछा था कि आपकी लोकप्रियता का राज क्या है, इस पर उन्होने अपनी तर्जनी उंगली को जीभ से सटाते हुए कहा कि जीभ पर कंट्रोल नहीं रहा। सच्चाई यही है कि राजद प्रमुख का जीभ पर कंट्रोल नहीं है, ना खाने के मामले में और ना बोलने के मामले में, परिस्थति और माहौल कैसा भी रहा हो, वो अपने जीभ पर अंकुश नहीं लगाते, फिर चाहे परिणाम जो कुछ हो, उनकी जीभ ही उनकी यूएसपी और टीआरपी भी बढाती है।

डॉक्टर हो रहे परेशान
जीभ पर नियंत्रण ना होने की वजह से अब रिम्स के डॉक्टर परेशान हो रहे हैं, दरअसल चारा घोटाले मामले में सजा काट रहे लालू रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती हैं, उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों का कहना है कि उनका खान-पान संतुलित नहीं है, जिसकी वजह से उन्हें इलाज में परेशानी हो रही है। वो अस्पताल का खाना नहीं बल्कि बाहर से मंगवा कर भोजन करते हैं। जिसकी वजह से रोगों पर दवाई का असर कम पड़ता है, शुगर लेवल भी अनियंत्रित हो गया है।

शुगर अनियंत्रित
लालू प्रसाद का इलाज करने वाले डॉ. उमेश प्रसाद ने कहा कि राजद प्रमुख को 11 तरह की बीमारी है, आजकल बालतोड़ ने उनकी समस्या और बढा दी है, अगर जल्द ही शुगर को नियंत्रित नहीं किया गया तो उनका बालतोड़ का घाव जल्दी नहीं ठीक हो जाएगा, उसमें समय लग सकता है। रिम्स की डायटिशियन कुमारी माधुरी ने कहा कि लालू यादव क्या खा रहे हैं, उन्हें खुद मालूम नहीं है, जब से वो पेइंग वार्ड में शिफ्ट हुए हैं, वो बाहर का खाना खा रहे हैं।

नॉनवेज से प्यार
लालू प्रसाद यादव कई बार खुलकर पत्रकारों को बता चुके हैं, कि शंकर भगवान उनके सपने में आये थे, उन्होने नॉनवेज खाने से मना किया है, उन्होने छोड़ दिया था, लेकिन फिर उन्होने भगवान से माफी मांग नॉनवेज खाना शुरु कर दिया। इसके साथ ही वो ये भी बताते हैं कि जहां उन्होने हेल्थ का चेकअप कराया था, वहां के डॉक्टरों ने उन्हें सलाह दिया था कि नॉनवेज से परहेज करुं, लेकिन उनका मन मानता ही नहीं। रिम्स से एक डॉक्टर ने बताया कि लालू यादव वो फूड आइटम बाहर से मंगा कर खाते हैं, जिसे अस्पताल के डॉक्टरों ने बैन कर रखा है।

दोस्त के घर से बनकर आता है खाना
रिम्स अस्पताल के पेइंग वार्ड में लालू प्रसाद भर्ती है, अस्पताल के नियमों के अनुसार इस वार्ड के मरीजों को भोजन और नाश्ता नहीं दिया जाता है, सो लालू के लिये उनके दोस्त के घर से उनका सेवादार खाना बना कर लाता है। इन दिनों वो रोटी के बजाय चावल खाना ज्यादा पसंद कर रहे हैं, इसके साथ ही हरी सब्जियों की जगह लालू खा रहे हैं। जिसकी वजह से उनका शुगर लेवल अनियंत्रित हो रहा है। रिम्स के डॉक्टरों का कहना है कि जब तक वो खान-पान में कंट्रोल नहीं करेंगे, उनकी तमाम कोशिशों को बावजूद इलाज अच्छा नहीं हो पाएगा।