5.5 करोड़ की लग्जरी कार चलाती है विधायक की बीवी, पहली बार में ही ठोक दी थी

इटालियन लग्जरी कार कंपनी कही जाने वाली लैम्बॉर्गिनी ने हाल ही में अपनी नई कार URUS लॉन्च की है। इस कंपनी की कार के भारत में भी कम शौकीन नहीं हैं।

New Delhi, Jan 12: इटली की कंपनी लैम्बॉर्गिनी के बारे में कौन नहीं जानता। इस कंपनी की कारों को लेकर दुनियाभर में अलग ही दीवानगी देखने को मिलती है। भारत में भी इन कारों के शौकीनों की कोई कमी नहीं है। इस बीच भारत में कुछ बड़े राजनैतिक परिवारों के लोग भी इस कंपनी की लग्जरी कार को इस्तेमाल करते हैं। आइए इस बारे में आपको जानकारी देते हैं।

बीजेपी एमएलए की पत्नी के पास लैम्बॉर्गिनी
मुंबई के मीरा भयंदर से बीजेपी एमएलए नरेंद्र मेहता के बारे में आप जानते होंगे। साल 2016 में अपनी पत्नी के जन्मदिन पर उन्होंने लैम्बॉर्गिनी गिफ्ट की थी। इस लैम्बॉर्गिनी की कीमत 5.6 करोड़ रुपये बताई जा रही है। नरेंद्र मेहता ने अपनी पत्नी सुमन को लैम्बॉर्गिनी हुराकेन गिफ्ट में दी थी। अगस्त 2016 में उन्होंने ये कार अपनी पत्नी को गिफ्ट की थी।

तीन दिन बाद ही ठोक दी
बताया जाता है कि इसके तीन दिन बाद ही इस कार का एक्सीडेंट हुआ था। दरअसल तीन दिन बाद एमएलए की पत्नी इस कार को लेकर मुंबई की सड़कों पर उतरी थी। कार स्टार्ट तो हो गई लेकिन विधायक की पत्नी कार को कंट्रोल नहीं कर पाईं थी। कुछ ही सेकंड के बाद कार ने सामने खड़े ऑटोरिक्शा को ठोक दिया था। इस कार से टकराने से तीन लोग बाल बाल बचे थे।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था वीडियो
इसके बाद इस एक्सीडेंट का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। हालांकि बाद में विधायक खुद मीडिया के सामने आए थे और कहा था कि ‘’हां मेरी पत्नी से एक्सीडेंट हुआ है, लेकिन कार बहुत धीमी रफ्तार में थी। कार की भिडंत अगर तेज होती, तो कार को भी काफी नुकसान पहुंचाता। खास बात ये है कि इस कार को रोडसाइड मैकेनिक भी ठीक नहीं कर पाते।

प्रतीक यादव भी कम नहीं
नरेंद्र मेहता की पत्नी सुमन के पास 18 साल का ड्राइविंग एक्सपीरिएंस है। वो ऑडी और अन्य इम्पोर्टेड कारें ड्राइव कर चुकी हैं। इसके अलावा प्रतीक यादव का नाम तो आपने सुना ही होगा। यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे हैं प्रतीक यादव। प्रतीक यादव के पास लैम्बॉर्गिनी हुराकेन है। इस कार की कीमत 5.28 करोड़ रुपये है।

ये भी हैं लैम्बॉर्गिनी की शौकीन
इसके अलावा एक और नेता की बेटी के पास लैम्बॉर्गिनी हुराकेन है। गुजरात इलेक्शन में सीएम विजय रूपाणी के खिलाफ हुंकार भरने वाली कांग्रेस नेता इंद्रनील राजगुरु के बारे में तो आपने सुना ही होगा। उनकी बेटी दर्शनील के पास 2.75 करोड़ की लैम्बॉर्गिनी हुराकेन है। बताया जाता है कि दर्शनील को भी महंगी और चमचमाती गाड़ियों का बेहद शौक है।

गौतम सिंघानिया की लैम्बॉर्गिनी
इसके अलावा कुछ और सेलेब्स की बात करते हैं। रेमंड ग्रुप के चेयरमैन गौतम सिंघानिया के बारे में तो आपने सुना ही होगा। उन्होंने पिछले साल ही लैम्बॉर्गिनी का एवेंटेडॉर एसवी मॉडल खरीदा। बताया जाता है कि उन्होंने ये कार यूनाइटेड किंगडम से इम्पोर्ट करवाई थी। उनके पास जो कार है, उसकी कीमत 3.14 करोड़ रुपये बताई जाती है।

पूर्व पीएम के पोते के पास लैम्बॉर्गिनी
निखिल गौड़ा के बारे में भी आपको बताते हैं। देश के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते हैं निखिल गौड़ा। निखिल ने 2013 में लैम्बॉर्गिनी गैलार्डो LP550-2 लिमिटेड एडिशन खरीदी थी। इस कार की कीमत 5 करोड़ रुपये है। ये वो तमाम हस्तियां हैं, जो लग्जरी कार लैम्बॉर्गिनी का शौक रखते हैं। इस कार को खरीदना छोटे-मोटे लोगों के वश से बाहर है।