लाल बनारसी साड़ी में चुपचाप लेटी हैं श्रीदेवी, फूट-फूटकर रो रहे हैं फैंस और परिवार

श्रीदेवी के अंतिम दर्शन के लिए आज मानों पूरा मुंबई उमड़ पड़ा है । जिस हॉल में श्री को रखा गया है वहां हजारों फैंस की भीड़ उमड़ी हुई है ।

New Delhi, Feb 28 : लाखों दिलों को धड़काने वाली श्रीदेवी दुनिया को अलविदा कह गई हैं । 24 फरवरी की देर रात दुबई में उनकी मौत हो गई । श्री देवी अपने होटल रूम के बाथटब में बेसुध पड़ मिलीं थीं । लंबी पुलिस प्रक्रिया के बाद दुबई पुलिस ने उनके शव को मंगलवार शाम तक परिवार को सौंप दिया था । देर रात मुंबई एयरपोर्ट पर जब उनका शव पहुंचा तो उन्‍हें एक लक देखने भर के लिए हुजूम उमड़ पड़ा । श्रीदेवी आज एक पार्थिव देह के रूप में मुंबई के सेलिब्रेशन हॉल में लेटी हें, जहां हजारों लोग उनके दर्शन को उमड़े हैं ।

श्रीदेवी की अंतिम इच्‍छा पूरी हुई
श्री को आपने उनकी कई फिल्‍मों में सफेद कपड़ों में देखा होगा । सफेद साड़ी हो या सफेद सूट श्री पर बहुत सूट करता था ये सफेद रंग । श्री को भी सफेद रंग से कुछ ज्‍यादा ही प्‍यार था । तभी तो वो चाहती थीं कि जब वो इस दुनिया से रुख्‍सत हों तो तो उनके घर, उन्‍हें और उनकी अंतिम यात्रा को सफेद फूलों से सजाया जाए । मुंबई के लोखंडवाला का सेलिब्रेशन हॉल आज सफेद रंग में रंगा हुआ है और श्रीदेवी को अंतिम विदाई दे रहा है ।

लाल बनारसी साड़ी में सजी हैं श्रीदेवी
श्री को देखकर आए उनके करीबी, फैंस सब गमजदा हैं । आंखों में भर आई नमी को छुपाए नहीं छुपा पा रहे हैं । श्री की पार्थिव देह को लाल बनारसी साड़ी में सजाया गया है । उन्‍हें सफेद फूलों का गजरा पहनाया गया है । सुहागिन की तरह उनकी पूरी मांग भरी गई है । श्री आज बिलकुल वैसे ही सजी हैं जैसे वो एक सुहागिन की तरह सजती आई हैं । फर्क बस इतना है कि कि वो आखिरी बार इस लाल जोड़े में नजर आ रही हैं, और ये लाल जोड़ा उन्‍हें उनके अंतिम सफर पर ले जा रहा है ।

साडि़यों का था बेहद शौक
श्रीदेवी कहा करती थीं कि वो साड़ी में भी बहुत हॉट लगती हैं, उनके पास साडि़यों का बहुत ही बड़ा कलेक्‍शन था । ज्‍यादातर मौकों पर श्री साड़ी में ही सजी नजर आती थीं । किसी को क्‍या पता था कि श्री इतनी कम उम्र में एक दिन अचानक ही दुनिया को अलविदा कह देंगी और उन्‍हें आखिरी बार साड़ी पहनें लोग इस रूप में देखेंगे । श्री के लिए कपड़े डिजाइन करने वाले मनीष मल्‍होत्रा अपनी दीवा को चुपचाप बस देखते हुए देखे गए ।

छलक रहे हैं आंसू
श्री को मिलने वाले कुछ सौ नहीं बल्कि हजारों रहे । उनके करीबी, बॉलीवुड से उनके जानकार, कपूर परिवार का हर एक सदस्‍य बोनी कपूर के इस दुख में शरीक हुआ । उनका पूरा परिवार उनके साथ इस गम के समय में साथ खड़ा है । बॉलीवुड का शायद ही कोई ऐसा व्‍यक्ति हो जो आज चांदनी को आखिरी विदाई देने ना आया हो । कुछ ही देर बाद श्री का शव विले पार्ले श्‍मशान घाट ले जाया जाएगा, जहां वो हमेशा के लिए सितारों की हो जाएंगी ।

सोसायटी ने कैंसल किया होली कार्यक्रम
श्रीदेवी की सोसायटी ग्रीन एकर्स ने इस साल के होली कार्यक्रम को रद्द कर दिया है । श्रीदेवी की मौत ने उनके पड़ोसियों को भी सदमा दे दिया है । पिछले तीन दिन से श्रीदेवी के अंतिम दर्शन का इंतजार कर रहे उनके पड़ोसी भी उन्‍हें श्रद्धांजलि देने हॉल में पहुंचे । शोक के रूप में सोसायटी में हर साल होने वाले होली कार्यक्रम को रद्द कर दिया है । कपूर परिवार के इस गम में उनकी सोसायटी भी साथ खड़ी है ।