18 साल की उम्र में आखिर ऐसा क्या हुआ ? लड़के ने खुद को इस तरह बदल डाला !

PIC 1- LADKE

आजकल एक लड़की की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। लिया मेंम्बरे का नाम सुना होगा आपने। इसके लिए एक लड़के की कहानी है।

New Delhi, Oct 13 : एक लड़के ने लड़की बनने का सपना ऐसा पाला कि उसके लिए वो जुनून बन गया। उसने अपना शरीर में वैज्ञानिक रूप से बदलाव कर डाले। उस युवक की कहानी बड़ी अजीब है, जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। इसकी तस्वीरें देखकर तो आप और भी ज्यादा हैरान रह जाएंगे। खास बात ये है कि इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। चलिए आपको बताते हैं कि आखिर उसके साथ क्या हुआ था।

गलत शरीर ने बदली सोच
18 साल की उम्र का एक लड़का, जिसे लगता था कि उसे भगवान ने गलत शरीर दे दिया है। बचपन सेPIC 2- LADKE उसके दिमाग में ये बातें थी। वो बार बार अपने माता-पिता से कहता था कि उसे भगवान ने गलत शरीर दिया है। बताइए भला ऐसा कहीं होता है, लेकिन ऐसा सच में हुआ है। उसने लड़की बनने के लिए अपना पूरा शरीर बदल डाला। खास बात ये है कि उसे काफी दर्द से भी गिजरना पडा है।

गजब है लड़के से लड़की बनने की कहानी
आज ये लड़का लिया मेम्बरे नाम से सोशल मीडिया पर सुपरहिट है। इस युवक की कहानी भी बड़ी PIC 3- LADKEदिलचस्प है। पैदा होने के कुछ सालों के बाद से ही उसने परिवार से शिकायत करनी शुरू कर दी कि उसे लड़की बनना है। बार बार वो जिद करता रहा। आखिरकार परिवार वालों को भी उसकी बात माननी पड़ी। आखिरकार 18 साल की उम्र में एक लड़का लड़की के रूप में दुनिया के सामने आ गया।

सोशल मीडिया पर बने लाखों फॉलोवर्स
लिया मेंम्बरे आज सोशल मीडिया पर सभी की चहेती बनी हुई है। 18 साल तक लिया ये ही सोचती रहीPIC 4- LADKE कि वो गलत शरीर को लेकर दुनिया में आई है। लेकिन वो कुछ नहीं कर पा रही थी। उसमें लड़की वाली हरकतें थी लेकिन शरीर एक युवक का था। इसलिए वो लड़की बनने की फीलिंग लेना चाहती थी। आखिरकार बड़ी सोच विचार के बाद उसने तय किया वो लड़की बनेगी।

ले लिया ट्रांसजेंडर बनने का फैसला
उसने ट्रांसजेंडर बनने का फैसला ले लिया। इसके लिए उसने डॉक्टर्स से परामर्श लेना शुरू कर दिया। PIC 5- LADKEइसके साथ ही साल 2015 से लिया के शरीर परिवर्तन की प्रक्रिया शुरू हो गई। बताया जाता है कि इस काम के लिए उसके परिवार ने भी उसकी मदद की। उसने पहले अपने शरीर के उभारों बढ़ाया। जिस वक्त उसका ऑपरेशन हो रहा था तो उसे काफी दर्द का भी सामना करना पड़ा था।

इलाज में आंख से बहने लगा दर्द
लेकिन लिया ने हौसला बनाए रखा। इसके बाद उसने अपने शरीर का रंग भी बदलवाया। हालांकि ये PIC 6- LADKEकाफी कष्टकारी था। उसे काफी दर्द का भी सामना करना पड़ा था। कुछ वक्त तक ऑपरेशन हुआ और उसका शरीर के खूबसूरत लड़की के शरीर में तब्दील हो गया। अब उसे अपनी पिछली जिंदगी से कोई मतलब नहीं है। अब लोग समझते हैं कि लिया सच में एक लड़की है।

ऐसा शरीर पाकर बेहद खुश हैं लिया
लिया का मानना है कि अगर आपके दिल में कुछ करने की चाहत होती है तो पूरी कायनात उस कामPIC 7- LADKE को पूरा करने के लिए आपके साथ जुट जाती है। लिया का कहना है कि 1 महीने से ज्यादा वक्त तक उसे असहनीय दर्द सहना पड़ा था। इसके साथ ही उसका कहना है कि आज वो अपने शरीर को पाकर बेहद खुश है और आगे भी इसी तरह से अपने शरीर को देखना चाहती है।

लोग मजाक उड़ाने लगे थे 
लिया कहना है कि लड़के से लड़की बनना हर किसी के लिए हैरानी वाली बात होती है। उनका कहना है PIC 8- LADKEकि उनकी इस सोच को लेकर लोगों ने उनका काफी मजाक उड़ाया था। लड़के से लड़की बनने का सफर काफी दर्ददायक था। बार बार ऑपरेशन की वजह से उसे अपनी शरीर में काफी दर्द सहना पड़ा था। लिया कहती हैं कि उनके परिवार ने इस काम में उनका जबरदस्त सपोर्ट किया।