बीच सड़क कुल्‍हाड़ी से काट डाला, कई लोग गुजरे किसी ने नहीं रोका, पुलिस वाले लाठी लेने गए हुए थे

हैदराबाद में हुई ये घटना दिल दहलाने वाली है, सैकड़ों लोगों के सामने एक शख्‍स पर कुल्‍हाड़ी से वार कर हत्‍या कर दी गई । लेकिन उतनी ही हैरानगी इस बात की, कि किसी ने ये सब होने से रोका नहीं ।

New Delhi, Sep 27 : हैदराबाद में सरेआम एक शख्‍स ने हैवानियत की हदें पार करते हुए एक शख्‍स को कुल्‍हाड़ी के कई वार कर काट डाला । इस खैफनाक हत्‍या के बाद वो शख्‍स हथियार को वहीं पटकते हुए शख्‍स के इर्द गिर्द घूमता है, अपने कपड़े ठीक करता है, लेकिन कई जोड़ी आंखें जो इस मंजर को देख रहीं थी किसी ने भी उसे रोकने की कोशिश नहीं की । कुछ आए थे शुरूआत में लेकिन खुद की जान को खतरा लगा तो मरने दिया उस शख्‍स को । हैरानी इस बात की पास से पुलिस की गाड़ी भी गुजरी लेकिन ऐसे नजरअंदाज कर दिया गया जैसे कुछ हो ही ना हो रहा हो ।

पुरानी रंजिश का मामला
दरअसल मामला पुरानी रंजिश का बताया जा रहा है । मृतक रमेश पर महेश कौर नाम के एक शख्स की हत्या का आरोप था । मृतक रमेश कोजब र्ट में पेशी के बाद वापस लौट रहा था, तभी महेश के पिता और चाचा ने उसपर हमला बोल दिया । बीच सड़क, सरेआम कुल्हाड़ी से उसकी हत्या कर दी । घटना राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र के अट्टापुर इलाके की है । इस घटना का वीडियो किसी सड़क से गुजर रहे शख्‍स ने बना लिया जो अब वायरल हो रहा है ।

पुलिस की वैन भी नहीं रुकी
एक शख्‍स दूसरे को कुल्‍हाड़ी से लगातार वार करता रहा, आम जन तो उसे देखते ही रह गए लेकिन हैरान आप इस बात पर होंगे कि पास से एक पुलिस वेन भी गुजरी । देखकर भी घटनास्थल पर रुकने की बजाय पुलिसकर्मी वहां से चलते बने । अब सफाई दी जा रही है कि पुलिस कर्मी अपनी लाठी लेने गए थे लेकिन जब तक वो लौटे तब तक बहुत देर हो चुकी थी । घटना के वक्‍त मोजूद एक युवक ने बताया कि वहां 3 पुलिसकर्मी मोजूद थे ।

पीडि़त की मौत
अट्टापुर इलाके में हुई इस घटना ने सभी को सन्‍न कर दिया है । वीडियो इतना विभत्‍स है कि कमजोर दिल वाले इसे देख नहीं पाएंगे ।  एक पुलिसकर्मी ने मामले में बताया है कि घटना के वक्‍त एक ट्रैफिक पुलिस कांस्टेबल और कुछ स्थानीय लोगों ने पीड़ित को बचाने की कोशिश की थी लेकिन हमलावरों ने उस पर हमला जारी रखा । मामले में दोनों हमलावरों को पुलिस ने अरेस्‍ट कर लिया है ।

मर गई इंसानियत
ये घटना एक बार फिर इंसानियत पर सवाल उठा रही है । कैसे एक शख्‍स सरेआम एक दूसरे शख्‍स को कुल्‍हाड़ी से बार-बार वार कर मार डालता है । भीड़ में खड़ा कोई एक शख्‍स भी उसे बचाने की कोशिश नहीं करता । लोग ऐसी घटनाओं के वीडियो बनाना नहीं भूलते लेकिन इतनी महेनत शख्‍स को बचाने में की जाती तो शायद वो आज बचा होता और अपने परिवार के साथ होता । पुलिस इसे आपसी रंजिश का ममला बता रही है लेकिन पुलिस वैन का घटनास्‍थल से गुजरकर भी ना रुकना और पुलिसकर्मियों की लापरवाही पर दी गई सफाई गले के नीचे से नहीं उतरती ।