दोस्‍त के सुसाइड लाइव वीडियो पर फनी इमोजी भेज रहे थे लड़के, फांसी पर झूल गया तब समझ आई बात, 2600 लोगों ने देखी मौत  

फेसबुक पर मौत के लाइव वीडियो ने एक बार फिर सनसनी मचा दी है । हैरानी वाली बात ये कि जिस वक्‍त ये लाइव वीडियो चल रहा था उस व्‍यक्ति के दोस्‍त उसे मजाकिया कमेंट कर थे । वो ये समझ ही नहीं पाए कि वो शख्‍स असल में फांसी लगाने वाला है ।

New Delhi, Aug 01 : गुरुग्राम सक एक दिल दहला देने वाली घटना आई है । सोमवार देर शाम यहां एक अमित चौहान नाम के शख्‍स ने सुसाइड कर लिया । वह मानसिक रूप से परेशान था । हैरानी इस बात की हो रही है कि अमित ने मरने से पहले फेसबुक पर आकर अपने सुसाइड का वीडियो लाइव किया । वो उसी वीडियो में फांसी के फंदू पर झूल गया । उसका ये वीडियो देख रहे उसके दोस्‍त ये सब तमाश समझकर देखते रहे किसी ने उसके परिवार तक को खबर करने की कोशिश नहीं की ।

लाइव वीडियो और सुसाइड
28 वर्षीय इस युवक अमित चौहान ने अपने सैकड़ों दोस्तों के सामने आकर कहा कि वो सुसाइड कर रहा है, साथ ही उसने दोस्‍तों को वीडियो को ज्यादा से ज्यादा शेयर करने के लिए भी कहा । मामला हरियाणा के गुरुग्राम में पाटौदा गांव का है । पटौदी के वार्ड-11 जाटौली में फेसबुक पर लाइव आकर खुदकुशी करने का ये मामला सोशल मीडिया पर तमाशा जैसा बना दिया गया । इंसानियत का ये रूप दहला देने वाला है ।

सैकड़ों लोगों ने देखा ये वीडियो
अमित के फंदे पर लटकने का यह वीडियो 20 घंटे में 2600 से ज्‍यादा लोग देख चुके हैं । खुदकुशी से पहले ही अमित चौहान ने फेसबुक लाइव चालू कर दिया था । इसके दो वीडियो फेसबुक पर आए । पहली वीडियो करीब 3 मिनट की है, जबकि दूसरी वीडियो 1 घंटे 4 मिनट की है । पहली वाली वीडियो में ही 2 मिनट 54 सेकेंड पर वह फंदे से लटक गया । उसकी छटपटाहट को कई लोगों ने देखा लेकिन कर कोई कुछ नहीं सका ।

दोस्‍त कमेंट करते रहे, और अमित चला गया
अमित के फेसबुक पर लाइव खुदकुशी की तैयारी को उसके कुछ दोस्तों ने मजाक में लिया । वो सब उसके वीडियो पर कमेंट करते रहे । कइयों ने लिखा कि तुम्हें कोई और काम नहीं है, तो कुछ ने उसे मजाकिया कमेंट और इमोजी भी भेजे ।  लेकिन किसी ने भी ये नहीं सोचा कि उसके परिजनों को सूचित किया जाए ।

दूसरे लाइव वीडियो में मौत
मौत की तैयारियों के बीच अमित का वो लाइव वीडियो भी बंद हो गया। कुछ देर बाद ही उसने दूसरा फेसबुक लाइव शुरू किया । इसमें वह फंदे से लटक गया था । दूसरे वीडियो को 20 घंटे में 1400 से ज्‍यादा लोग देख चुके हैं। युवक के इस लाइव सुसाइड वीडियो पर सोशल मीडिया में कई कमेंट आ रहे हैं ।

मृतक की पत्नी और बच्‍चे पड़ोस के घर में थे
बताया जा रहा है कि अमित दिमागी रूप से परेशान था । सामवार शाम को उसने अपनी पत्नी से मारपीट की थी । उसने केवल पत्नी नहीं बल्कि अपने दोनों बच्चों को भी घर से बाहर निकाल दिया था । उसकी पत्‍नी ने पड़ोस में रहने वाली महिला के घर शरण ली थी । सुबह होने पर वो अपने घर लौट जाती । लेकिन उसे क्‍या पता था कि अमित ये सब करने वाला है ।