घरवालों के सामने प्रेमी जोड़े ने कर दी ऐसी हरकत, सब रह गए अब हक्‍के – बक्‍के, अब पीट रहे हैं माथा

इश्‍क जो कराए सो कराए, ये कहावत ऐसे ही नहीं कही गई है । मोहब्‍बत में लोग दीवाने हो जाते हैं, कया-क्‍या नहीं कर गुजरते वे इश्‍क में । अब ये ताजा मामला ही पढ़ लीजिए ।

New Delhi, Sep 13 : प्रेमी जोड़े एक दूसरे को पाने के लिए क्‍या कुछ नहीं कर जाते । परिवार से बगावत, कई दिनों तक भूखे रहना, मां-बाप को मनाने की तमाम कोशिशें करना, इतना ही नहीं इन्‍हें तो मौत से भी डर नहीं लगता । ट्रेन से कटकर जान देनी हो या, ढेर सारी जहरीली दवाई खाकर जान देनी हो ये किसी से नहीं डरते । ऐसा ही एक मामला फिरोजपुर से सामने आया है जहां प्रेमी जोड़े ने परिवार के सामने ही खौफनाक कदम उठा लिया ।

प्रेमी जोड़ी ने खाई जहरीली गोलियां
घटना मंगलवार की है । पंजाब के फिरोजपुर रोड स्थित वेरका मिल्क प्लांट के सामने ही एक प्रेमी जोड़े ने अपने पारिवारिक सदस्यों के सामने सल्फास की गोलियां खा लीं । इन गोलियों को खाने की वजह से दोनों की तबीयत बेहद बिगड़ गई । परिजन इन्‍हें लेकर अस्‍पताल पहुंचे लेकिन मामला तब तक बहुत बिगड़ चुका था । दोनों की अस्‍पताल में इलाज के दौरान ही मौत हो गई । परिवारवाले अब माथ पीट रहे हैं कि उन्‍होने ऐसा क्‍यों किया ।

उम्र का बड़ा फासला
दरअसल ये प्रेम कहानी समाज की नजर में कुछ अजीब थी । मृतका की पहचान मुल्लापुर निवासी जतिंदरी के रूप में हुई है जो 36 बरस की थी और युवक जवद्दी निवासी अर्जुन था जिसकी उम्र 21 साल बताई जा रही है । महिला के तीन बच्‍चे थे और वो शादीशुदा थी । दोनों के शव पुलिस ने अपने कब्‍जे में लेकर शवों को पोस्‍टमॉर्टम के बाद परिजनों के हवाले कर दिए गए हैं ।

लंबे समय से थे प्रेम संबंध
थाना सराभा नगर के एसएचओ इंस्पेक्टर बृज मोहन के मुताबिक मृतका जतिंदरी शादीशुदा थी और उसके 3 बच्चे भी हैं । वहीं, मृतक अर्जुन नगर निगम में चौथे दर्जे का मुलाजिम था । दोनों के बीच प्रेम का ये संबंध लंबे समय से चला आ रहा था । दोनों के प्रेम को जब घरवालों ने स्‍वीकार नहीं किया तो उन्‍होने जहर खाकर जान देने की कोशिश की । दोनों 22 अगस्‍त से घर से भागे हुए थे ।

परिजन नहीं थे तैयार
जानकारी के अनुसार दोनों के प्रेम संबंधों के बारे में घरवालों को पहले से ही सब पता था । वो उन दोनों को अलग होने के लिए कहते थे । जातिंदरी उम्र में बड़ी थी और तीन बच्‍चों की मां भी थी । लेकिन अर्जुन को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता था । वो जातिंदरी के साथ रहना चाहता था । 22 अगस्‍त को दोनों घर से फरार हो गए थे जिसके बाद पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई गई थी ।