कोलकाता में प्यार, फिर शादी, 6 साल बाद मेरठ आकर पता चली पति की सच्चाई

मेरठ : महिला ने स्थानीय बजरंग दल कार्यकर्ताओं की मदद से पुलिस में लिखित शिकायत दी है, महिला ने अपने पति पर जबरन धर्म परिवर्तन करवाने के लिये दबाव बनाने का भी आरोप लगाया है।

New Delhi, Jul 08 : यूपी के मेरठ में कथित तौर पर लव जिहाद का एक मामला सामने आया है, दरअसल यहां एक महिला ने अपने पति पर आरोप लगाया है, कि उसकी शादी के 6 साल बाद उसे इस बात की जानकारी मिली, कि उसका पति हिंदू नहीं बल्कि मुसलमान है। महिला ने स्थानीय बजरंग दल कार्यकर्ताओं की मदद से पुलिस में लिखित शिकायत दी है, महिला ने अपने पति पर जबरन धर्म परिवर्तन करवाने के लिये दबाव बनाने का भी आरोप लगाया है।

एसएसपी से लगाई गुहार
पीड़ित महिला एसएसपी ऑफिस पहुंची, महिला का आरोप है कि उसके पति ने उससे धोखे से शादी कर ली, शुरुआत में उसने उसका नाम हिंदू बताया था, UP Policeमहिला ने बताया कि 6 साल पहले राजू नाम के शख्स से रीना की शादी कोलकाता में हुई थी, वो राजू को हिंदू मानती थी, राजू ने भी कभी नहीं बताया कि वो मुसलमान है। कुछ साल दोनों कोलकाता में ही रहे, वो वहीं काम करता था।

सरधना आने पर मुस्लिम होने का पता चला
पीड़िता का आरोप है कि दो साल बाद राजू उसे लेकर मेरठ के सरधना आ गया, उसने बताया कि वो यहीं का रहने वाला है, यहां आने के बाद मुझे पता चला कि वो मुसलमान है। महिला ने आरोप लगाया कि ससुराल के लोग मुझ पर मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव बनाते हैं, यहां तक की धर्मांतरण करवाने की कई बार कोशिश भी की। मुझसे जबरदस्ती नमाज पढवाते हैं, कुछ उर्दू की किताबें पढवाते हैं।

ससुराल वाले उत्पीड़न करते है
महिला रीना ने एसएसपी से बताया कि जब से वो ससुराल आई है, उसके घर वालों ने जीना मुश्किल कर दिया है, धर्म के नाम पर जबरदस्ती किया जाता है, Womenपति और ससुराल वाले मिलकर उत्पीड़न करते हैं, देवर और जेठ भी गलत नजर से देखते हैं, उनकी नियत ठीक नहीं लगती है।

एसएसपी ने दिया जांच के आदेश
पीड़िता बजरंग दल के मेरठ प्रांत के संयोजक बलराज डूगर के साथ एसएसपी और डीएम ऑफिस पहुंची, जिलाधिकारी के नहीं मिलने के बाद एसएसपी से उन्होने न्याय की गुहार लगाई। एसएसपी राजेश कुमार पांडेय का कहना है कि मामला 6 साल पुराना हो गया है, महिला के आरोप के बाद एफआईआर दर्ज किया गया, साथ ही एसएसपी ने कहा कि कार्रवाई मामले की जांच के बाद की जाएगी।

आंदोलन की चेतावनी
बजरंग दल के मेरठ प्रांत संयोजक बलराज डूगर का कहना है कि साजिश के तहत हिंदूओं के बहू-बेटियों को निशाना बनाकर लव जिहाद चलाया जा रहा है। इसको सहन नहीं किया जा सकता। इस मामले में कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी।

घरेलू विवाद की संभावना
आपको बता दें कि पुलिस अधिकारी 6 साल पहले हुई शादी के बाद अब धर्मांतकण का आरोप किसी के गले नहीं उतर रहा है। UP Policeफिलहाल पुलिस इस केस को घरेलू विवाद केस मान कर चल रही है, आरोपी पति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया गया है फिलहाल जांच जारी है।