नये साल के पहले दिन ही ‘तोहफा’, घट गये गैस सिलेंडर के दाम, जानिये नई कीमत

lpg gas cylinder

100 रुपये की कटौती के बाद दिल्ली में 19 किलो वाले कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 2001 रुपये हो गई है।

New Delhi, Jan 01 : नये साल पर इंडियन ऑयल ने लोगों को बड़ा तोहफा दिया है, कंपनी ने कॉमर्शियल एलजीपी गैस सिलेंडर की कीमत में 100 रुपये कटौती करने का फैसला लिया है, इससे आम लोगों को काफी राहत मिलेगा, हालांकि घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में कटौती
आपको बता दें कि इससे पहले बीते दिसंबर महीने में कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम बढाये गये थे, दिसंबर में एलपीजी सिलेंडर के दाम में 100 रुपये की बढोतरी की गई थी, हालांकि अब लोगों के लिये राहत की बात ये है कि घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में तब कोई बदलाव नहीं किया गया था, कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कमी से रेस्टोरेंट चलाने वाले लोगों को राहत मिलेगी।

इतना रुपये का हुआ सिलेंडर
100 रुपये की कटौती के बाद दिल्ली में 19 किलो वाले कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 2001 रुपये हो गई है, वहीं कोलकाता में कॉमर्शियल गैस सिलेंडर 2077 रुपये में मिलेगी, मुंबई में कीमत 1951 रुपये हो गई है।

घरेलू सिलेंडर की कीमत में बदलाव नहीं
घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में इस बार भी कोई बदलाव नहीं किया गया है, आखिरी बार अक्टूबर में घरेलू गैस सिलेंडर के दाम बढाये गये थे, दिल्ली तथा मुंबई में बिना सब्सिडी वाले 14.2 किग्रा घरेलू सिलेंडर की कीमत 899.50 रुपये है, वहीं कोलकाता में इसकी कीमत 926 रुपये है, जबकि चेन्नई में 915.50 रुपये में मिलेंगे।