पिता CEO, ससुर DGP, पत्नी वकील, करोड़ों की संपत्ति का मालिक है ये क्रिकेटर

Punjab Kings

16 फरवरी 1991 को कर्नाटक के बंगलुरु में मयंक अग्रवाल का जन्म हुआ, उन्होने टीम इंडिया से लेकर आईपीएल टीम तक अपनी जगह बनाने के लिये खूब मेहनत की है।

New Delhi, Mar 31 : आईपीएल-15 की शुरुआत हो चुकी है, इस बार पंजाब किंग्स नये कप्तान के साथ मैदान में उतरी है, उन्हें पहले मुकाबले में जीत मिली, जिसके बाद कहा जा रहा है कि मयंक अग्रवाल शायद इस बार पंजाब की किस्मत बदल पाएं, मयंक का परिवार भी उनकी तरह बेहद प्रतिभाशाली है, उनके पिता एक कंपनी में सीईओ हैं, तो ससुर डीजीपी हैं, पत्नी पेशे से वकील है, इस खिलाड़ी की संपत्ति जान आप भी हैरान रह जाएंगे।

करोड़ों की संपत्ति का मालिक
जी हां, 16 फरवरी 1991 को कर्नाटक के बंगलुरु में मयंक अग्रवाल का जन्म हुआ, उन्होने टीम इंडिया से लेकर आईपीएल टीम तक अपनी जगह बनाने के लिये खूब मेहनत की है, एक रिपोर्ट के मुताबिक मयंक अग्रवाल की कुल संपत्ति करीब 3.5 मिलियन अमरीकी डॉलर है, जो भारतीय मुद्रा में करीब 26 करोड़ रुपये है, मयंक ने इतनी बड़ी राशि अपने बीसीसीआई वेतन, आईपीएल तथा अपने निजी व्यवसायों से जमा की है।

ससुर डीजीपी तो पिता हैं सीईओ
मयंक अग्रवाल को इस मुकाम तक पहुंचाने में उनके पिता का बड़ा हाथ है, मयंक के पिता अनुराग अग्रवाल एक हेल्थकेयर कंपनी के सीईओ हैं, वहीं उनकी मां सुचित्रा सिंह हाउस वाइफ हैं, मयंक ने अपने बचपन की दोस्त से शादी की है, उनकी पत्नी का नाम आशिता सूद है, जो पेशे से वकील है, दोनों ने जून 2018 में सात फेरे लिये थे, आशिता के पापा प्रवीण सूद पुलिस कमिश्नर रह चुके हैं, वो अभी कर्नाटक के डीजीपी हैं।

लग्जरी लाइफ
मयंक अग्रवाल को कारों का कलेक्शन करना पसंद नहीं है, उनके पास कार कलेक्शन काफी छोटा है, मयंक लैविश लाइफ जीते हैं, उनके पास मर्सिडीज कार है, साथ ही एक बंगलुरु में बड़ा घर है, उन्होने देशभर के कई शहरों में रियल इस्टेट में निवेश कर रखा है। मयंक को पहली बार 2018 में टीम इंडिया में शामिल किया गया था, दिसंबर 2018 में उन्होने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया था, 2019 में टेस्ट क्रिकेट में वो टीम इंडिया के लिये सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे, उस साल उन्होने 2 दोहरे शतक लगाये थे।