राकेश टिकैत को खुली चुनौती, 1 करोड़ का ईनाम, विदेशी फंडिंग से कर रहे देश तोड़ने का काम

rakesh mahant

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को चुनौती देते हुए महंत परमहंस ने सिलसिलेवार तरीके से उन पर कई आरोप भी लगाये।

New Delhi, Nov 24 : कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान भले ही मोदी सरकार कर चुकी हो, लेकिन इस पर अभी भी घमासान जारी है, पक्ष तथा विपक्ष में लोग तरह-तरह के तर्क दे रहे हैं, अब इसी क्रम में महंत परमहंस आचार्य ने किसान नेता राकेश टिकैत को खुली चुनौती दे दी है, उनका बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

राकेश टिकैत को चुनौती
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को चुनौती देते हुए महंत परमहंस ने सिलसिलेवार तरीके से उन पर कई आरोप भी लगाये, परमहंस ने कहा कि अगर राकेश टिकैत कृषि कानूनों के बारे में बता दें, तो वो उन्हें एक करोड़ देंगे, साथ ही उन्होने कहा कि टिकैत को कृषि कानूनों को लेकर कोई जानकारी नहीं है, वो सिर्फ देश तोड़ने का काम कर रहे हैं, इसके लिये उन्हें जबरदस्त फंडिंग मिल रही है।

किसानों के लिये लाभदायक
महंत ने कहा ये तीनों कानून जिसे पीएम मोदी ने वापस लेने की बात कही है, वो किसानों के लिये काफी लाभदायक है, इस कानून को जनमत संग्रह करवाकर फिर से लाया जाएगा, इस कानून के पक्ष में देश के 90 फीसदी किसान पीएम मोदी के साथ खड़े हैं, महंत परमहंस ने यहां तक कह दिया कि टिकैत चाहें, तो पहले इन कृषि कानूनों का अध्ययन करें, फिर इसके बारे में बताएं, इन आरोपों के बाद परमहंस और आगे जाते हुए इस आंदोलन के लिये पाक और चीन तक को जिम्मेदार ठहरा गये।

खालिस्तानियों के समर्थन की बात
आपको बता दें कि किसान आंदोलन को लेकर शुरुआती दौर में बीजेपी के नेता भी इसे खालिस्तानियों से समर्थन की बात कह चुके हैं, लेकिन परमहंस ने इससे भी दो कदम आगे जाते हुए कहा कि टिकैत, चीन और पाक की भाषा बोल रहे हैं, ये आंदोलन किसानों को बदनाम करने के लिये विपक्ष के एजेंडे के तहत चलाया जा रहा है, पाक और चीन के इशारे पर इस आंदोलन को टिकैत चला रहे हैं। महंत परमहंस आचार्य इन आरोपों से पहले किसान आंदोलन को लेकर केन्द्र तथा राज्य सरकार को धर्मादेश भी जारी कर चुके हैं, उन्होने इन दोनों सरकारों से सख्ती से निपटने की सलाह दी थी, उससे पहले परमहंस आचार्य भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिये जलसमाधि लेने की घोषणा पर भी सुर्खियां बटोर चुके हैं।