प्लास्टिक की बोरी लेकर 1.50 अरब रुपये निकालने बैंक पहुंचा शख्स, कैशियर के उड़े होश

Bank

हापुड़ कोतवाली थाना क्षेत्र के रहने वाले मंगल सिंह शनिवार को बैंक खुलने के बाद प्लास्टिक का कट्टा (बोरी) लेकर पंजाब नेशनल बैंक के शाखा में पहुंच गये।

New Delhi, Apr 01 : पश्चिमी यूपी के हापुड़ स्थित पंजाब नेशनल बैंक में उस समय अफरा-तफरी की स्थिति बन गई, जब वहां एक शख्स 1.50 अरब रुपये निकालने पहुंच गया। कैशियर के इंकार करने के बाद वो बैंककर्मियो को गालियां देने लगा। मौके पर मौजूद सुरक्षा गार्ड ने जब उसे समझाने की कोशिश की, तो उससे मार-पीट करने लगा। गार्ड के कपड़े फाड़ दिये। जिसके बाद बैंक मैनेजर से स्थानीय पुलिस को मामले की सूचना दे दी।

कैशियर के उड़े होश
हापुड़ कोतवाली थाना क्षेत्र के रहने वाले मंगल सिंह शनिवार को बैंक खुलने के बाद प्लास्टिक का कट्टा (बोरी) लेकर पंजाब नेशनल बैंक के शाखा में पहुंच गये। Hapurवहां पर उन्होने रुपये निकालने के लिये फॉर्म भरकर कैशियर को थमाया। फॉर्म पर 1.50 अरब रुपये का अमाउंट देख कैशियर के तो होश उड़ गये।

कैशियर ने इतने पैसे देने से किया मना
जब फॉर्म पर इतनी बड़ी रकम कैशियर ने देखी, तो उनके हाथ-पांव फूलने लगे। उन्होने तुरंत शख्स से कहा कि वो इतने रुपये नहीं दे सकते। farmबस यही बात मंगल सिंह को नागवार गुजरी, उन्होने तुरंत कैशियर को गाली-गलौच शुरु कर दी। जिससे वहां हंगामा और अफरा-तफरी की स्थिति बन गई ।

गार्ड को पीटा
हंगामा होता देख पंजाब नेशनल बैंक के सुरक्षा गार्ड तुरंत वहां पहुंच गये और मंगल सिंह को समझाने की कोशिश करने लगे। Bank5लेकिन वो शख्स बात समझने के बजाय उल्टा सुरक्षाकर्मी से ही उलझ गया। वो उनसे मारपीट करने लगा, और उनके कपड़े तक फाड़ दिये, हालांकि वहां मौजूद दूसरे लोगों ने बीच-बचाव की कोशिश की, लेकिन वो किसी की भी बात सुनने को राजी नहीं था।

मैनेजर ने दी पुलिस को सूचना
बैंक के मैनेजर ने बिना देर किये कोतवाली पुलिस को मामले की जानकारी दे दी। जिसके बाद कोतवाल पंकज लवानिया पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। Bank2जब पुलिस मौके पर पहुंची तब तक वो शख्स बैंक में ही हंगामा कर रहा था। इस शख्स की वजह से कुछ मिनट तक बैंक का काम भी बाधित रहा ।

पुलिस कर रही पूछताछ
पुलिस पूछताछ में मंगल सिंह ने बताया कि वो एक फिल्म डायरेक्टर हैं, उनके खाते में 5 अरब रुपये आये हैं, जिसमें से वो 1.50 अरब रुपये निकालने के लिये आये हैं, Bank6इसलिये वो अपने साथ बोरी भी लाये हैं, ताकि उन पैसों को बोरी में भरकर ले जा सके। फिलहाल पुलिस आरोपी शख्स से पूछताछ कर रही है।

पुलिस ने क्या कहा ?
कोतवाल पंकज ने बताया कि आरोपी युवक की दिमागी हालत ठीक नहीं लग रही हैं, हम फिलहाल उससे पूछताछ कर रहे हैं, Bank3इसके बाद उनके घर वालों और पड़ोसियों से भी पूछताछ की जाएगी। जिसके बाद अगर जरुरत पड़ी तो शख्स के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

बैंक मैनेजर ने क्या कहा ?
पंजाब नेशनल बैंक के मैनेजर ने बताया कि बैंक में युवक का खाता तो है, लेकिन उनके अकाउंट में मामूली रकम है, Bank1लेकिन वो कैश निकालने वाले फॉर्म को भरकर 1.50 अरब रुपये निकलाना चाहता है, जब कैशियर ने उन्हें मना किया, तो शख्स ने गालियां देना शुरु कर दिया। मानसिक रुप से शख्स कुछ विक्षिप्त लग रहा है।