पटना शेल्टर होम केस- मालकिन मनीषा दयाल रातों-रात कैसे बनी ‘स्टार’? जानिये पूरी कहानी

मनीषा दयाल का पॉलिटिकल कनेक्शन उसके फेसबुक प्रोफाइल से पता लगता है, जिसमें वो कई तस्वीरों में हाई प्रोफाइल पार्टी और कार्यक्रमों में बीजेपी-जदयू और राजद के नेताओं के साथ नजर आ रही हैं।

New Delhi, Aug 13 : पटना के आसरा होम में दो युवतियों की संदिग्ध मौत के बाद के बिहार की राजनीति में उबाल आ गया है, इस घटना के बाद से विपक्ष और सरकार दोनों एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं, लेकिन इन सबके बीच एक बार फिर से एनजीओ संचालकों को पॉलिटिकल कनेक्शन सामने आ गया है, पटना के जिस शेल्टर होम में दो युवतियों की मौत हुई, उसकी कोषाध्यक्ष मनीषा दयाल का राजनीति और पुलिस कनेक्शन काफी मजबूत बताया जा रहा है, वो पटना की हाई प्रोफाइल पार्टियों की नामचीन चेहरा रहीं हैं, इसके साथ ही उनके राजनेताओं के साथ भी अच्छे ताल्लुकात रहे हैं।

मनीष दयाल गिरफ्तार
रविवार को हुई घटना के पहले आसरा बालिका गृह से ही 4 लड़कियों ने भागने की कोशिश की थी, तो मामले में अलग मोड़ देकर एक शख्स को गिरफ्तार करवा दिया गया, अब जब दो लड़कियों की संदिग्ध मौत हो चुकी है, तो मामले में एनजीओ की कोषाध्यक्ष मनीषा दयाल को गिरफ्तार किया गया है। कहा जा रहा है कि आसरा गृह की संचालिका मनीषा दयाल ही है, लेकिन वो अपने आप को इसका कोषाध्यक्ष बता रही हैं।

पॉलिटिकल कनेक्शन
मनीषा दयाल का पॉलिटिकल कनेक्शन उसके फेसबुक प्रोफाइल से पता लगता है, जिसमें वो कई तस्वीरों में हाई प्रोफाइल पार्टी और कार्यक्रमों में बीजेपी-जदयू और राजद के नेताओं के साथ नजर आ रही हैं, मनीषा दयाल ने एनजीओ में काम करने के बाद समाजसेवा के लिये खुद का एनजीओ खोल लिया, साथ ही वो राजधानी पटना की हर छोटी-बड़ी पार्टियों का हिस्सा बनने लगी, जिससे उनका पॉलिटिकल कनेक्शन बढने लगा।

हाल में लांच किया था मैगजीन
मनीषा दयाल के बारे में कहा जा रहा है कि उसने हाल ही में एक मैगजीन भी लांच किया था, साथ ही वो लगातार ऐसी पार्टियों में जाती थीं, जहां राजनीतिक दलों के लोग और अधिकारी आते थे, नाम ना लिखने की शर्त पर मनीषा के एक करीबी ने बताया कि हाल ही उसने पटना और गया में दो लग्जरी फ्लैट्स खरीदे है, जिसकी कीमत 1 करोड़ के आस-पास है। मनीषा और उसका सहयोगी चितरंजन एनजीओ के पुराने खिलाड़ी हैं, वो लंबे समय से समाज सेवा के नाम पर एनजीओ चला रहे हैं।

कई नेताओं के साथ तस्वीरें वायरल
मनीषा की तस्वीरें बिहार के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा, पीएचडी मंत्री विनोद नारायण झा, श्याक रजक, पूर्व मंत्री शिवचंद्र राम और राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी के साथ है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। इन तस्वीरों में वो मंत्री के साथ किसी पार्टी या कार्यक्रम में नजर आ रही हैं। कहा जाता है कि राजधानी पटना की हर उस हाई प्रोफाइल पार्टी का हिस्सा होती थी, जिसमें राजनेताओं से लेकर पेज थ्री का स्टेट्स रखने वाले लोग आते थे।

कैसे हुई इतनी जल्दी पॉपुलर ?
मनीषा पटना की हाई प्रोफाइल पार्टियों में पहुंचने लगी, जहां वो अधिकारियों और नेताओं से अपने कनेक्शन बनाने लगी। इतना ही नहीं मनीषा का मानना है कि मौके मिलते नहीं बल्कि बनाये जाते हैं, कामयाबी हम तक नहीं आती, बल्कि हमें कामयाबी तक पहुंचनी पड़ती है। अपनी सफलता का विजयी मंत्र वो अपने पिता विजय दलाल को मानती हैं, जिन्होने कर कदम पर उन्हें सपोर्ट किया। मनीषा को करीब से जानने वालों कहना है कि उन्होने पटना में इवेंट्स का आयोजन कर अपनी किस्मत चमकाई। पिछले दिनों उन्होने सॉकर प्रीमियर लीग का आयोजन किया था, जिसके बाद से वो लगातार आगे बढ रही थी।