आशीष खेतान ने विरोधियों को दे दिया मौका, मिशन 2020 से जुट गई बीजेपी

आशीष खेतान के पार्टी छोड़ने के बाद दिल्ली बीजेपी प्रमुख मनोज तिवारी ने आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली में 2020 चुनाव से पहले पार्टी गायब हो जाएगी।

New Delhi, Aug 23 : आम आदमी पार्टी के प्रमुख चेहरों में शामिल रहे आशीष खेतान और आशुतोष के एक सप्ताह के अंदर इस्तीफा दे देने से आप पर विपक्षी पार्टियों के हमले शुरु हो गये हैं, इन दोनों नेताओं के पार्टी छोड़ने के बाद बीजेपी और कांग्रेस इसे आम आदमी पार्टी का पतन मान रही है। पार्टियों की ओर से दावा किया जा रहा है कि ये घटनाक्रम सीएम केजरीवाल के करिश्मे में गिरावट को दिखाता है।

मनोज तिवारी ने साधा निशाना
आशीष खेतान के पार्टी छोड़ने के बाद दिल्ली बीजेपी प्रमुख मनोज तिवारी ने आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली में 2020 चुनाव से पहले पार्टी गायब हो जाएगी। एक सप्ताह के भीतर पार्टी के दो बड़े चेहरे छोड़कर चले गये, ये दिखाता है कि पार्टी का पतन शुरु हो चुका है, इसके साथ ही मनोज तिवारी ने कहा कि बीजेपी मिशन 2020 में पूरे जोर-शोर से लगी हुई है।

पार्टी के अंदर कुछ गलत चल रहा है
बीजेपी के अलावा दिल्ली कांग्रेस ने भी इस मामले पर आलोचना की, डीपीसीसी की मुख्य प्रवक्ता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने ट्विटर पर लिखा, पार्टी गठन के 6 साल के भीतर आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्य और पुराने नेता सब छोड़-छोड़ कर जा रहे हैं। ये दर्शाता है कि पार्टी के भीतर कुछ तो गलत हो रहा है, तो लोगों को पार्टी छोड़ने पर विवश कर रहा है।

इस वजह से बढा असंतोष
मालूम हो कि 46 वर्षीय आशीष खेतान ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिये सक्रिय राजनीति से अलग होने की घोषणा की, हालांकि अभी तक इस पूरे मामले में अरविंद केजरीवाल ने चुप्पी साध रखी है। कहा जा रहा है कि आशुतोष और आशीष खेतान राज्यसभा में एनडी गुप्ता और सुशील गुप्ता को भेजे जाने से नाराज थे, दोनों ने उस समय भी अपना विरोध जताया था, उसके बाद ही केजरीवाल ने दोनों की अनदेखी शुरु कर दी। नाराज होकर एक के बाद एक दोनों ने इस्तीफा सौंप दिया।

2020 की तैयारी
बीजेपी दावा ठोंक रही है, कि आम आदमी पार्टी की सच्चाई लोगों की सामने आ गई है, ये आपस में ही लड़ते रहते हैं, तो लोगों के लिये काम क्या करेंगे। हालांकि 2020 विधानसभा चुनाव से पहले 2019 में लोकसभा चुनाव है, जिसमें बहुत हद तक स्थिति साफ हो जाएगी, कि दिल्ली की जनता का मूड क्या है। बीजेपी का दावा है कि जनता अब केजरीवाल को वोट नहीं देने वाली, क्योंकि सच्चाई सामने आ चुकी है।