यूपी : मोहब्बत का हुआ दर्दनाक अंत, पीली चिट्ठी से नाराज युवती ने प्रेमी संग उठाया ये कदम

Mathura1

मथुरा के एसपी ग्रामीण आदित्य कुमार शुक्ला ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि प्रेमी कपल ने फांसी से लटककर आत्महत्या की है, हॉरर किलिंग के मामले की भी जांच की जा रही है।

New Delhi, May 13 : यूपी के मथुरा में दूसरी जगह शादी तय होने से नाराज कपल ने शनिवार सुबह एक ही फंदे से लटककर खुदकुशी कर ली। पेड़ पर दोनों के शव लटके हुए देखकर पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। जब ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी, तो यूपी पुलिस मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच करने की बात कह रही है।

क्या है मामला ?
घटना मथुरा के गोवर्धन थाना क्षेत्र के महरौली गांव की है, यहां कांशीराम के बेटे पूरन और भगवान सिंह की बेटी गुड्डन के बीच पिछले काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था, दोनों एक-दूसरे को खूब पसंद करते थे। mathura2दोनों शादी करना चाहते थे। लेकिन इनके परिवार के लोगों को ये रिश्ता मंजूर नहीं था, वो इस रिश्ते से खुश नहीं थे। इसी वजह से दोनों ने एक ही फंदे से लटककर अपनी जान दे दी।

युवती की शादी तय
भगवान सिंह की बेटी गुड्डन ने घर वालों को की बार मनाने की कोशिश की थी, लेकिन वो नहीं मानें, परिजनों ने हाल ही में गुड्डन की शादी कहीं और तय कर दी थी। Mathura12पहले तो उसने घर वालों के फैसले का विरोध किया, जब घर वाले नहीं मानें, तो फिर गुड्डन और पूरन दोनों ने अपनी जान दे दी ।

एक-दूसरे से करना चाहते थे शादी
एक पड़ोसी ने नाम ना बताने की शर्त पर बताया कि पूरन और गुड्डन का प्रेम प्रसंग पिछले तीन-चार साल से चल रहा था, दोनों घर वालों से छुप-छुपकर मिला करते थे और फोन पर घंटों बातें किया करते थे। Dead Bodyलेकिन जब घर वाले उनकी शादी को शादी नहीं हुए, तो फिर दोनों ने अलग-अलग जीने से अच्छा मौत को गले लगाना समझा, दोनों ने एक ही फंदे से लटककर अपनी जान दे दी।

पीली चिट्ठी बनीं मौत का कारण
पड़ोसी का कहना है कि युवती के परिजनों ने गुड्डन की शादी कहीं और तय कर दी थी। उनके घर वाले पीली चिट्ठी लेकर लड़के वालों के यहां गई थी। Dead Bodyजब इस बात की जानकारी युवती को लगी, तो पहले तो उसने घर वालों के इस फैसले का विरोध किया, फिर ऐसा कदम उठाया कि हर कोई सन्न है।

एक ही फंदे से लटकी मिली लाश
गुड्डन और पूरन की लाश सुबह-सुबह एक ही फंदे से पेड़ से लटकी हुई मिली। एक साथ दो-दो लाश देखकर इलाके में सनसनी फैल गई, UP Policeकिसी ग्रामीण ने इस बारे में पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद कुछ ही देर में मौके पर पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया। दोनों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है, तो एक ही मुहल्ले के दो की मौत से पूरा मुहल्ला गमगीन है।

पुलिस कर रही जांच
मथुरा के एसपी ग्रामीण आदित्य कुमार शुक्ला ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि प्रेमी कपल ने फांसी से लटककर आत्महत्या की है, UP Policeदोनों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया गया है, रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। मामला खुदकुशी का लग रहा है, फिलहाल पुलिस की जांच जारी है।