पेशे से वकील हैं मयंक अग्रवाल की बेटर हाफ, दिलचस्‍प है लव स्‍टोरी, आसमान में किया था प्रपोज

मयंक अग्रवाल सुर्खियों में हैं, वानखेड़े स्‍टेडियम में उन्‍होंने इतिहास रच दिया । मयंक की पर्सनल लाइफ को लेकर भी लोग जानने को उत्‍सुक हैं, जानें उनकी बेटर हाफ के बारे में ।

New Delhi, Dec 04: टीम इंडिया के स्‍टार क्रिकेटर मयंक अग्रवाल अपने उम्‍दा प्रदर्शन से क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीत रहे हैं । फैंस फिलहाल टेस्‍ट मैच में उनकी शानदार पारी के मुरीद हो गए हैं । वानखेड़े स्‍टेडियम में उन्‍होंने ताबाद शतकीय पारी खेल 34 साल पुराना सुनील गावस्‍कर का रिकॉर्ड ध्‍वस्‍त कर दिया । बहरहाल, मयंक मैदान में जितना शानदार प्रदर्शन करते हैं उतना ही दिल की पिच पर आउट हो चुके हैं । मयंक की लव स्‍टोरी बड़ी दिलचस्‍प है, पत्‍नी को उन्‍होंने हवा में प्रपोज किया था । पढ़ें ये खूबसूरत प्रेम कहानी कैसे शादी की मंजिल तक पहुंची ।

2018 में की है शादी
मयंक और आशिता की मुलाकात शादी से बहुत पहले हुई थी, लंबे समय तक डेट करने के बाद दोनों ने शादी की थी, मयंक ने एक इंटरव्यू में बताया था कि मैं आशिता को पिछले सात साल से जानता हूं, वो काफी सिंपल लड़की है, उसकी इसी अदा पर मैं फिदा हो गया था, मयंक का प्यार दुनिया के सामने उस समय आया, जब उन्होने लंदन में टेम्स नदी के किनारे आशिता को प्रपोज किया था, हवाई झूले पर उन्होने अपने प्यार का इजहार किया, तो आशिता ने भी हां कर दी।

हवा में किया था प्रपोज
लंदन आई झूले की ऊंचाई करीब 135 मीटर है, इसके पीछे की कहानी आशिता ने एक इंटरव्यू में बताई थी, उन्होने कहा था कि मैं मयंक के अंदाज से काफी खुश थी, दिसंबर के अंत तक उसका फोन उपलब्ध नहीं था, इस बारे में जब मैंने पता किया, तो मालूम हुआ कि उनका फोन खराब था, उसने जिस तरह से मुझे प्रपोज किया, वो हैरान करने वाला था।

बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड
दरअसल मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर मयंक अग्रवाल से पहले भारत की ओर  से टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने नाम पर दर्ज था। भारत और न्यूजीलैंड के बीच साल ये मैच 1976 में खेला गया था, इस पहले टेस्ट मैच में गावस्कर ने 20 चौकों की मदद से 119 रन बनाए थे और भारत को 162 रन से जीत मिली थी। तब से ये रिकार्ड अब तक कायम था, लेकिन अब 34 साल के बाद भारतीय ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने गावस्कर का यह रिकार्ड न्यूजीलैंड के खिलाफ 120 रन बनाते हुए तोड़ दिया।