करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं मयंक अग्रवाल, पंजाब किंग्स कप्तान के ससुर हैं DGP

मयंक अग्रवाल को आईपीएल 2022 के लिए पंजाब किंग्स ने अपना कप्तान नियुक्त किया है । इस ओपनर बल्लेबाज को पंजाब ने नीलामी से पहले 12 करोड़ रुपए में रिटेन किया था ।

New Delhi, Mar 01: मयंक अग्रवाल को आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्‍स की कप्‍तानी की बड़ी जिम्‍मेदारी मिल गई है । पंजाब की टीम ने अबतक आईपीएल का एक भी खिताब नहीं जीता है, ऐसे में मयंक के कंधों पर काफी बड़ी जिम्मेदारी होगी । मयंक क्रिकेटर होने के साथ-साथ करोड़ों के बिजनेस के मालिक भी हैं । उनकी निजी जिंदगी काफी रोचक है । आगे जानिए उनकी पर्सनल लाइफ और काम से जुड़ी कुछ खास बातें ।

बेंगलुरु में जन्‍मे
मयंक का जन्म 16 फरवरी 1991 के दिन कर्नाटक के बेंगलुरु में हुआ था । उनके पिता अनुराग अग्रवाल एक हेल्थकेयर कम्पनी के सीईओ हैं, वहीं उनकी मां सुचित्रा सिंह हाउस वाइफ हैं । मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मयंक अग्रवाल की कुल संपत्ति लगभग 3.5 मिलियन अमरीकी डॉलर है, जो भारतीय मुद्रा में लगभग 26 करोड़ रुपये है । उन्होंने इतनी बड़ी राशि अपने बीसीसीआई वेतन, आईपीएल अनुबंधों और अपने निजी व्यवसायों से एकत्र की है।

बिजनेस और प्रॉपर्टी
मयंक अग्रवाल बेंगलुरु में एक लग्जरी डिजाइनर हाउस के मालिक हैं । साथ ही, मयंक अग्रवाल के पास देश भर में कई रियल एस्टेट संपत्तियां भी हैं । मयंक के पास दुनिया की कुछ बेहतरीन लग्जरी कारें हैं, उनके कारों के संग्रह में मर्सिडीज एसयूवी भी शामिल हैं ।

बचपन की दोस्‍त से की शादी
मयंक अग्रवाल ने अपनी बचपन की दोस्त आशिता सूद से जून 2018 में शादी की थी, जो पेशे से वकील हैं । आशिता के पिता प्रवीण सूद पुलिस कमिश्नर पद पर रह चुके हैं, जबकि अभी वह कर्नाटक के डीजीपी हैं । मयंक अग्रवाल ने अबतक 16 टेस्ट मैचों में 43.30 की औसत से 1429 रन बनाए हैं । मयंक ने 4 शतक और छह अर्धशतक जड़े हैं । टेस्ट क्रिकेट में मयंक का बेस्ट स्कोर 243 रन है । मयंक ने क्रिकेट के सबसे बड़े प्रारूप में अबतक 28 छक्के और 178 चौके जमाए हैं । उनका वनडे करियर काफी छोटा रहा है, मयंक ने टीम इंडिया के लिए अबतक सिर्फ 5 वनडे मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 17.2 की औसत से महज 86 रन बनाए हैं । इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 32 रन रहा है । जबकि आईपीएल में वो अबतक 100 मुकाबले खेल चुके हैं । मयंक ने 23.41 की एवरेज से 2131 रन बनाए हैं ।