लोकसभा चुनाव से पहले मायावती का बड़ा ऐलान, पहले ही छोड़ दिया मैदान

मायावती ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि मेरे व्यक्तिगत जीतने से ज्यादा जरुरी गठबंधन के उम्मीदवारों की जीत जरुरी है।

New Delhi, Mar 20 : बसपा सुप्रीमो मायावती ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस कर बड़ा ऐलान किया, उन्होने कहा कि वो लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी, मायावती के मुताबिक सपा के साथ उनका गठबंधन बेहतर स्थिति में है, उनका मानना है कि वर्तमान परिस्थितियों में चुनाव ना लड़ना पार्टी के हित में रहेगा, आपको बता दें कि सपा-बसपा गठबंधन के बाद इस बात की चर्चा जोरों पर थी, कि क्या मायावती लोकसभा चुनाव लड़ेगी, आज प्रेस कांफ्रेंस में उन्होने सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है।

जीता जरुरी है
मायावती ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि मेरे व्यक्तिगत जीतने से ज्यादा जरुरी गठबंधन के उम्मीदवारों की जीत जरुरी है। पार्टी प्रमुख होने के नाते कई बार कड़े फैसले लेने पड़ते हैं, बाद में अगर जरुरत पड़ी, तो संसद पहुंच सकती हूं, इसलिये चुनाव ना लड़कर दूसरों को चुनाव लड़ाने पर ध्यान देना चाहती हूं।

सपा-बसपा गठबंधन
आपको बता दें कि मोदी की विजयी रथ रोकने के लिये सपा-बसपा ने गठबंधन किया है, हालांकि कांग्रेस अभी भी अलग ही ताल ठोंक रही है, सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीते दिन ही इतिहास चक्र नाम से सपा-बसपा गठबंधन का लोगो ट्वीट किया था, इसके साथ ही मायावती को गरीबों की आवाज बताते हुए कहा था कि ये समय महापरिवर्तन का है, जो कि आकर रहेगा।

मैदान छोड़ दी मायावती
मायावती के चुनाव ना लड़ने के फैसले पर बीजेपी ने तंज कसा है, बीजेपी नेता ने कटाक्ष करते हुए कहा कि बहन जी ने लोगों का मूड समय लिया है, सोबोइसलिये पहले ही उन्होने मैदान छोड़ा दी है, क्योंकि उन्हें भी पता है कि जनता ने फिर से चौकीदार को दिल्ली की गद्दी पर बैठाने का निर्णय ले लिया है, इसलिये बेहतर है कि चुनाव ही ना लड़ा जाए, इसलिये उन्होने पहले ही मैदान छोड़ने का ऐलान कर दिया।