मायावती ने रावण को दिया झटका, बुआजी कहने पर दिया ये जबाव, महागठबंधन भी लग रहा ‘ख्याली पुलाव’

यूपी में महागठबंधन पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि वो किसी को साथ भी चुनाव में गठबंधन करने के लिये तैयार हैं, बशर्तें उन्हें सम्मानजनक सीटें मिलनी चाहिये।

New Delhi, Sep 17 : बसपा प्रमुख मायावती ने चंद्रशेखर द्वारा खुद को बुआ जी कहे जाने पर तीखी प्रतिक्रिया जाहिर की है, उन्होने कहा कि ऐसे लोगों से मेरा कोई रिश्ता नहीं है। ये दलितों के शुभचिंतक नहीं है, दलितों का शुभचिंतक वही है, जो बसपा के झंडे तले आकर काम करे, मालूम हो कि जेल से रिहा होने के बाद भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर उर्फ रावण ने मायावती को बुआजी कहकर संबोधित किया था, जिसका जवाब अब मायावती ने प्रेस कांफ्रेस में दिया है।

बीजेपी पर हमला
मायावती ने प्रेस कांफ्रेंस में मोदी सरकार पर जमकर बरसी, उन्होने कहा कि जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे बीजेपी जनता का ध्यान बंटाने के लिये नये-नये तरीके अपना रही है, यहां तक कि उन्होने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी जी तक को नहीं बख्शा, उनकी मौत के बाद बीजेपी उन्हें भी भुनाने का प्रयास कर रही है, बसपा प्रमुख ने कहा कि अटली के जीते जी बीजेपी ने उनके पदचिन्हों पर चलने की कभी कोशिश नहीं की, लेकिन उनकी मौत के बाद उन्हें भुनाने की कोशिश की जा रही है।

युवाओं को बहलाने का काम
पूर्व सीएम ने बीजेपी पर ओबीसी और एससी-एसटी वर्ग से भेदभाव करने का आरोप लगाया, उन्होने कहा कि केन्द्र की सरकार खाली पड़े पदों पर भर्तियां करने का काम नहीं कर रही, बस महापुरुषों के नाम को लेकर युवाओं को बहलाने की कोशिश कर रही है, जिसकी वजह से युवाओं में जबरदस्त नाराजगी है। 2 अप्रैल को एससी-एसटी एक्ट को लेकर भारत बंद में हुए प्रदर्शन की वजह से कुछ युवाओं को जेल में डाल दिया गया, जिससे बीजेपी का पिछड़ा और दलित विरोधी चेहरा भी सामने आ गया।

बीजेपी पर भरोसा नहीं
मायावती ने आगे बोलते हुए कहा कि बीजेपी के लोग दोहरे चाल-चरित्र वाले हैं, उनकी कथनी और करनी में बहुत अंतर है, इसलिये उन पर भरोसा करना अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मारने जैसी बात है। बसपा सुप्रीमो ने बीजेपी द्वारा दलित शब्द के इस्तेमाल पर आपत्ति दर्ज कराने पर कहा, हमारे संविधान में देश का नाम भारत है, लेकिन आरएसएस और बीजेपी के लोग इसे हिंदुस्तान भी कहते हैं, जब उन्हें देश को हिंदुस्तान कहने से आपत्ति नही हैं, तो एससी-एसटी को दलित कहने के क्यों शिकायत है। आम बोल-चाल की भाषा में दलित शब्द का ही इस्तेमाल किया जाता है।

महागठबंधन पर क्या बोली ?
यूपी में महागठबंधन पर बसपा सुप्रीमो ने कहा कि वो किसी को साथ भी चुनाव में गठबंधन करने के लिये तैयार हैं, बशर्तें उन्हें सम्मानजनक सीटें मिलनी चाहिये, नहीं तो वो अकेले ही चुनाव लड़ेगी, इसके साथ ही हाल ही में जेल से रिहा हुए भीम आर्मी के संस्थापक रावण द्वारा बुआ जी कहे जाने पर मायावती ने कहा कि मेरा मतलब दलित, आदिवासी, पिछड़ी जाति के लोगों और आम जनता से है, बाकी किसी से मेरा कोई संबंध नहीं है।