प्रेमिका ने कही ये बात, तो युवक ने अपने पिता का ही काट दिया गला

Meerut

प्रेमिका को ही पत्नी बनाने के लिये उसने अपने ही पिता की हत्या कर दी, ताकि पिता की नौकरी उसे मिल जाए।

New Delhi, Feb 10 : प्रेमिका की ख्वाहिश पूरी करने के लिये बेटे ने अपने ही पिता की गला काट कर हत्या कर दी। मेरठ पुलिस के खुलासे से हर कोई सन्न है। गुरुवार को पुलिस ने हत्या के आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसकी गर्लफ्रेंड सरकारी नौकरी होने पर ही शादी करने की बात कही थी, ऐसे में उसने बाप का ही मर्डर कर दिया, ताकि अनुकंपा के आधार पर उसे नौकरी मिल जाए। जिसके बाद वो उससे शादी कर सके।

मेरठ की है घटना
आपको बता दें कि घटना मेरठ के परतापुर थाना क्षेत्र की है, यूपी पुलिस के मुताबिक आरोपी युवक तरुण ने ही अपने पिता की गला काटकर हत्या की है, Meerut4पुलिस पूछताछ में आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया था, उसे कोर्ट में पेश कर जल्द ही जेल भेज दिया जाएगा, मृतक पिता सरकारी पोस्टमैन थे।

गर्लफ्रेंड की वजह से किया मर्डर
आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वो अपने बड़े भाई की साली से प्यार करता था, उसकी प्रेमिका ने उसके सामने एक शर्त रखी थी, कि अगर वो सरकारी नौकरी करेगा, Murder 3तो फिर वो उससे शादी कर लेगी, प्रेमिका को ही पत्नी बनाने के लिये उसने अपने ही पिता की हत्या कर दी, ताकि पिता की नौकरी उसे मिल जाए।

लालच में की हत्या
तरुण ने पुलिस को बताया कि उसे लगा कि अगर उसने अपने पिता की हत्या कर दी, तो उसके परिवार को पैसे भी मिलेंगे और अनुकंपा पर उसे नौकरी भी मिल जाएगी, Meerut3जिसके बाद वो अपनी प्रेमिका से आराम से शादी कर सकेगा, इसी वजह से उसने कुछ दोस्तों के साथ मिलकर पिता की हत्या कर दी, ताकि बाकी की जिंदगी आराम से गुजर सके।

पुलिस ने बरामद किया चाकू
यूपी पुलिस ने इस हत्याकांड का खुलासा करते हुए वारदात में इस्तेमाल किये गये चाकू के अलावा सीआरपीएफ की फर्जी वर्दी भी बरामद की है, Murderफिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है, आरोपी तरुण के साथ उसके कुछ दोस्त भी शामिल थे, उन्हें भी गिरफ्तार करने के लिये पुलिस की छापेमारी जारी है।

क्या कहते हैं पुलिस अधिकारी ?
एसपी सिटी मान सिंह चौहान ने जानकारी दी, कि घटना बीते 1 फरवरी 2018 की है, हत्या की सूचना के बाद मौके पर पुलिस पहुंची, UP Policeपोस्टमैन की बड़ी बेरहमी से हत्या की गई थी, पुलिस ने मामले की जब जांच शुरु की, तो कई चीजें संदिग्ध लगी, फिर पूछताछ में आरोपी ने खुद ही कबूल कर लिया, कि उसने अपने साथियों के साथ मिलकर पिता की हत्या की है।

बड़े भाई की साली से प्रेम प्रसंग
पुलिस के मुताबिक आरोपी का अपने बड़े भाई की साली से प्रेम प्रसंग चल रहा था, लेकिन वो शादी के लिये राजी नहीं हो रही थी, लड़की का कहना था कि जब तक वो सरकारी नौकरी नहीं करेगा, तब तक वो उससे शादी नहीं करेगी। अपनी प्रेमिका को हासिल करने के लिये तरुण ने अपने पिता की ही हत्या कर दी।

फर्जी वर्दी और आईकार्ड
इससे पहले तरुण ने सीआरपीएफ की फर्जी वर्दी और आईकार्ड भी बनवा रखा था, ताकि वो अपनी प्रेमिका को बता सके, कि उसकी सरकारी नौकरी हो गई है, Meerut1ये बात उसके पिता को भी पता चल गई थी, इस वजह से भी उसने पिता की हत्या कर दी, ताकि कहीं वो उसकी पोल ना खोल दें।

गांव में फैला रखा था झूठ
पुलिस ने बताया कि आरोपी ने सीआरपीएफ रामपुर में तैनाती के लिये 2016 में परीक्षा दी थी, रिटेन टेस्ट में वो पास हो गया था, लेकिन मेडिकल में वो फेल हो गया। Meerut2लेकिन तब तक वो पूरे गांव में और परिवार को झूठ बोल चुका था कि उसकी सीआरपीएफ में नौकरी लग गई, काफी दिनों तक पिता उसके वेतन के बारे में पूछते रहे, लेकिन वो लगातार घर वालों से भी झूठ बोलता रहा।