IPS की पत्नी ने सोशल मीडिया पर बयां किया अपना दर्द, लिखा हमारे साथ विश्वासघात हुआ,

IPS Bansal

आईपीएस राकेश बंसल की पत्नी मेघना बंसल ने फेसबुक पर लिखा है कि प्रदेश के सिस्टम ने उनके साथ पक्षपात किया है।

New Delhi, Apr 27 : झारखंड कैडर के आईपीएस अधिकारी राकेश बंसल 10 साल झारखंड में अपने सेवा देने के बाद 5 साल के लिये केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर चले गये हैं। झारखंड से जाते-जाते उनकी पत्नी मेघना बंसल ने प्रदेश के सिस्टम पर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है। उन्होने अपना दर्द फेसबुक पर पोस्ट लिखकर बयां किया है, आईपीएस की पत्नी ने फेसबुक पर लिखा है कि प्रदेश के सिस्टम ने उनके साथ पक्षपात किया है, साथ ही उन्होने आरोप लगाया कि उनके साथ विश्वासघात भी हुआ है।

फेसबुक पर लिखा पोस्ट
आईपीएस राकेश बंसल की पत्नी मेघना बंसल ने झारखंड में अपने दस साल के अनुभवों को इशारों में लिखा है। उन्होने फेसबुक के माध्यम से सवाल उठाने की कोशिश की है। postमेघना बंसल की इस पोस्ट पर मुख्यमंत्री रघुबर दास के पूर्व प्रधान सचिव संजय कुमार ने लिखा है कि पोस्ट पढकर मुझे दुख हुआ है, इसकी भरपाई जल्द हो जाएगी।

झारखंड ने हमें बदल दिया
फेसबुक पर मेघना बंसल ने अंग्रेजी में पोस्ट लिखा है, उन्होने अपने पोस्ट में कहा है कि झारखंड के लिये हमारा सफर कई सपने, दृढ निश्चय और उसूलों के साथ साल 2007 में शुरु हुआ था, Bansal3एक ऐसी विचारधारा और विश्वास के साथ की हम यहां लोगों की जिंदगी में कुछ पॉजिटिव परिवर्तन ला सकें। इसी सोच के साथ हमने यहां कड़ी मेहनत के साथ अच्छे काम शुरु किये ।

काम बोल रहा था
मेघना बंसल ने आगे लिखा है कि हमारा काम स्वयं बोल रहा था, हमने पर्सनल लाइफ की कुर्बानियां देकर लोगों का दिल जीत लिया था। Bansal4यहां तक कि मेरे अकेलेपन के बारे में भी कभी किसी ने नहीं सोचा, हम हर साल अपने बच्चे का स्कूल बदल रहे थे। कुर्बानियों की फ्रिक किये बिना हमने पूरे मनोयोग के साथ काम रखना जारी रखा, ताकि हम कुछ बदलाव ला सकें।

हम बदल चुके हैं
उन्होने आगे लिखा कि दस सालों के बाद वो दिन आ ही गया, जब हमने अपनी उम्मीद भी खो दी, हमारी गरिमा ध्वस्त हो गई, Bansal1यहां के सिस्टम के पक्षपातपूर्ण फैसले और भाई-भतीजावाद का हमें भी शिकार होना पड़ा। हम हैरान हैं कि किसी ने भी हमारे लिये आवाज नहीं उठाई। हमें महसूस होने लगा कि हमने जो कीमती समय यहां गुजारे, वो किसी काम के थे ही नहीं, जब झारखंड छोड़कर जा रहे थे, तो हम बिल्कुल बदल चुके हैं।

आपके दुख से दुखी हूं
मेघना बंसल के इस पोस्ट पर मुख्यमंत्री के पूर्व प्रधान सचिव संजय कुमार ने लिखा, हैलो मेघना, हो सकता है कि तुम मुझे ना जानता हो, लेकिन राकेश जानता है। Facebookतुम्हारे पोस्ट से दुखी हूं। तुम्हारा जो दुखद अनुभव रहा है, उससे भी दुख हुआ। मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं, कि ये समय गुजर जाएगा। लेकिन झारखंड तुम्हें बदल दे, ऐसा ना होने दो। तुम जहां भी रहो, खुश रहो, तुम दोनों के लिये लंबी यात्रा सामने है। मैं ये कह सकता हूं, कि इसकी भरपाई जल्द हो जाएगी, सब ठीक हो जाएगा।

पति ने कहा व्यक्तिगत विचार
आईपीएस राकेश बंसल ने कहा कि मैं अभी शिफ्टिंग में बिजी हूं, मेघना का पोस्ट उनके व्यक्तिगत विचार हैं। Rakesh Bansalवैसे तो मुझे अब तक उनके फेसबुक पोस्ट की कोई जानकारी नहीं है, इस पर उन्हीं से सवाल किया जाए, तो वो बेहतर जवाब दे पाएंगी। ये उनकी निजी राय है, जो उन्होने सोशल मीडिया के माध्यम से लिखा है।