खूबसूूरत लड़की ने मॉडलिंग के साथ फौज में बनाई करियर, खूबसूरती बनी दुश्मन, छोड़नी पड़ी नौकरी

fAUZ

करीब तीस साल की हो चुकी मॉडल कटरीना हॉज ने आर्मी छोड़ने के बाद अब अपनी चुप्पी तोड़ी है।

New Delhi, Apr 08 : ब्रिटेन में रहने वाली कटरीना हॉज ने मॉडलिंग के साथ-साथ ब्रिटिश आर्मी भी ज्वाइन कर ली थी, उन्हें मालूम नहीं था कि उनकी खूबसूरती एक दिन उनके नौकरी के लिये मुश्किल पैदा कर देगी। पहले मिस इंग्लैंड का खिताब जीत चुकी कटरीना हॉज ने सिर्फ 17 साल की उम्र में फौज ज्वाइन कर लिया था, वो इराक के खिलाफ जंग भी लड़ी हैं। लेकिन इसके बाद उन्हें लगातार टॉर्चर सहना पड़ा।

आर्मी छोड़ने के बाद तोड़ी चुप्पी
करीब तीस साल की हो चुकी मॉडल कटरीना हॉज ने आर्मी छोड़ने के बाद अब अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होने सोशल मीडिया के जरिये बताया है कि कैसे उन्हें पुरुष फौजियों द्वारा टॉर्चर किया जाता था, fAUZ7उनकी खूबसूरती की वजह से उन्हें गंदे और भद्दे कमेंट्स किये जाते थे। उनके अनुसार हद तो तब हो गई, जब मामले से सीनियर को अवगत कराने के बाद भी कोई जांच तक नहीं की गई।

आर्मी से इस तरह की उम्मीद नहीं
अब दो बच्चों की मां बन चुकी कटरीना हॉज ने कहा कि फौज से इस तरह के व्यवहार की उम्मीद नहीं थी, महिलाओं पर ये अत्याचार है, fAUZ2मुझे किसी चीज की तरह देखा जाता था। ऐसा नहीं है कि किसी एक शख्स की ऐसी नजर है, फौज में कई ऐसे हैं, हैरानी तो तब होती है, जब शिकायत के बाद भी ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती है।

आर्मी में मिला निक नेम
मॉडल और खूबसूरत कटरीना हॉज जब ब्रिटेन की आर्मी ज्वाइन करने पहुंची थीं, तो उन्हें देखकर कई लोग हैरान रह गये थे, कि इतनी खूबसूरत लड़की फौज में कैसे आ गई। fAUZ4कुछ लोगों ने मिलकर फौज में उनका निक नेम रख दिया था, वो लोग उन्हें कॉम्बेट बार्बी के नाम से ही बुलाते थे।

कई लोगों की बचाई जान
इरान में एक ऑपरेशन के दौरान कटरीना हॉज ने अपनी काबिलियत का परिचय दिया। उन्होने एक घटना का जिक्र करते हुए बताया कि उनकी वजह से कई आर्मी अधिकारी और लोगों की जान बची थी।fAUZ1 तब उनके अधिकारियों ने उन्हें इस बात के लिये शाबाशी भी दी थी, कि उनकी मुस्तैदी की वजह से कई लोगों की जान जाने से बच गई।

कई दिनों तक नहीं खाती थी खाना
ब्रिटेन की महिला फौजी ने अपनी दास्तां सुनाते हुए कहा कि शुरुआत में मुझे काफी गालियां दी जाती थीं, गंदी नजरों से देखा जाता था, कई बार मेरे सिर पर कोक की कैन मार दी जाती थी। fAUZ3मुझे समझ नहीं आता था, कि आखिर मैने ऐसे क्या कर दिया, जो लोग मुझसे इतना चिढते हैं, मैं कई दिनों तक खाना तक नहीं खाती थी, अपने बैरक में जब पहुंचती थी, तो खूब रोती थी।

नौकरी छोड़ चुकी हैं कैटरीना
30 वर्षीय कैटरीना हॉज अब नौकरी छोड़ चुकी हैं, आपको बता दें कि कैटरीना अब दो बच्चों की मां बन चुकी हैं, वो अपने बच्चों और परिवार को पूरा समय देना चाहती हैं, fAUZ5इसी वजह से उन्होने नौकरी छोड़ने का मन बनाया। हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि फौज के दूसरे अधिकारियों से परेशान होकर उन्होने नौकरी छोड़ दी, क्यों कि वो लोग इन्हें बहुत परेशान करते थे।