जिस युवती से राहुल गांधी की शादी की हो रही थी चर्चा, कांग्रेस में मिली ‘बड़ी जिम्मेदारी’

रायबरेली सदर से विधायक अदिति सिंह को ऑल इंडिया महिला कांग्रेस का नया महासचिव बनाया गया है।

New Delhi, Aug 23 : 2019 लोकसभा चुनाव से पहले इस साल के आखिर में चार राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, इनमें तीन भाषी क्षेत्र मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ और राजस्थान है, इन तीनों प्रदेशों में बीजेपी की सरकार है और मुख्य मुकाबला कांग्रेस के साथ है। कांग्रेस इन चुनावों से पहले ही संगठन में बदलाव कर लिया है, कई युवा चेहरों को राहुल गांधी की टीम में शामिल किया गया है। जिनमें गुजरात के विधायक अल्पेश ठाकुर और अदिति सिंह शामिल हैं।

अदिति सिंह को बड़ी जिम्मेदारी
रायबरेली सदर से विधायक अदिति सिंह को ऑल इंडिया महिला कांग्रेस का नया महासचिव बनाया गया है, आपको बता दें कि पिछले दिनों सोशल मीडिया पर अदिति सिंह और राहुल गांधी की शादी की खबर वायरल हुई थी, हालांकि बाद में अदिति ने मामले पर सफाई देते हुए कहा था कि वो राहुल गांधी को राखी बांधती हैं, तो कांग्रेस प्रवक्ताओं ने ऐसे उलूल-जलूल बातों के लिये बीजेपी आईटी सेल को जिम्मेदार बताया था।

अल्पेश ठाकोर राहुल की टीम में शामिल
पहली बार गुजरात में विधायक बनें अल्पेश ठाकोर को भी राहुल गांधी ने ईनाम दिया है, उन्हें कांग्रेस संगठन में सचिव नियुक्त किया गया है, साथ ही बिहार का सह-प्रभारी भी बनाया गया है, कहा जा रहा है कि गुजरात में अल्पेश का कार्य क्षमता और कुशलता देख राहुल प्रभावित हुए थे, जिसका ईनाम उन्हें संगठन में बड़ी जिम्मेदारी के रुप में दिया गया है। हालांकि गुजरात चुनाव प्रचार कांग्रेस के फेवर में नहीं रहा था, इसके बावजूद कुछ कांग्रेस नेताओं ने अपनी छाप छोड़ी थी।

अहमद पटेल बनें कोषाध्यक्ष
राहुल गांधी की टीम धीरे-धीरे नया रुप ले रही है, वरिष्ठ नेता अहमद पटेल को पार्टी का नया कोषाध्यक्ष बनाया गया है, अब तक ये जिम्मेदारी वरिष्ठ नेता मोती लाल वोरा संभाल रहे थे, लेकिन अब उनकी बढती उम्र को देखते हुए उन्हें इस जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया गया है, आपको बता दें कि अहमद पटेल गांधी परिवार के काफी करीबी माने जाते हैं, वो सोनिया गांधी के निजी सचिव भी रह चुके हैं।

हरीश रावत महासचिव
Congress अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक और बड़ा फैसला लेते हुए आनंद शर्मा को कांग्रेस फॉरेन सेल का अध्यक्ष नियुक्त किया है, मालूम हो कि बीते 17 अगस्त को राहुल गांधी की अध्यक्षता में हुई कांग्रेस वर्किंग कमेट की मीटिंग में पूर्व Congress नेता जर्नादन द्विवेदी को कार्यकारिणी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है, तो उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत को अखिल भारतीय Congress कमेटी का महासचिव नियुक्त किया गया था।