दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली नन को एमएलए ने कहा ‘वेश्या’, 12 बार मजे लिये, 13वीं बलात्कार हो गया ?

कोट्टायाम पुलिस ने 28 जून को केस दर्ज कर लिया और पिछले महीने मुल्कल को पूछताछ के लिये बुलाया था।

New Delhi, Sep 09 : बीते शनिवार 8 सितंबर को पांच ननों ने सार्वजनिक विरोध प्रदर्शन करने के बाद बिशप को गिरफ्तार किये जाने की मांग की है। आपको बता दें कि इसी साल जून में बिशप के खिलाफ नन ने दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था, जिसमें नन ने कहा था कि जालंधर के फ्रैंको मुक्कल ने उनके साथ 13 बार बलात्कार किया। ये घिनौना अपराध मई 2014 के बाद से दो साल तक जारी रहा ।

विधायक ने उठाये सवाल
कोट्टायाम पुलिस ने 28 जून को केस दर्ज कर लिया और पिछले महीने मुल्कल को पूछताछ के लिये बुलाया था। प्रदेश के निर्दलीय विधायक ने पीड़िता के आरोपों पर सवाल खड़े कर दिया है। एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार विधायक पीसी जॉर्ज ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं की, वो नन एक वेश्या है, 12 बार उसने मजे किये, और 13वीं बार में बलात्कार का आरोप लगा दिया। जब पहली बार बलात्कार हुआ था, तब उसने शिकायत क्यों नहीं दी।

बिशप का पास राजनीतिक ताकत
आरोपी की गिरफ्तारी के लिये नन का समर्थन करने वाली सिस्टर अनुपमा ने कहा कि हम चर्च और सरकार के यहां पहले ही दस्तक दे चुके हैं, लेकिन हमारी मदद करने के लिये कोई तैयार नहीं है, बिशप की गिरफ्तारी के लिये प्रदर्शन में भाग लेने वाली अन्य नन ने बताया कि आरोपी बिशप के पास केरल के अलावा पंजाब में राजनीतिक ताकत है, वो जांच को प्रभावित करने के लिये पैसों का इस्तेमाल कर रहा है।

लड़ाई जारी रहेगी
गिरफ्तारी की मांग की तख्तियां लिये एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि हम अपनी सिस्टर के लिये लड़ रहे हैं। उसे चर्च, सरकार और पुलिस से भले अभी तक न्याय नहीं मिला है, लेकिन हम अपनी सिस्टर को न्याय दिलाने के लिये किसी भी हद तक जाने के लिये तैयार हैं। जह तक हमारी सिस्टर को न्याय नहीं मिलेगा, तब तक हमारी लड़ाई जारी रहेगी।

जोरदार-विरोध प्रदर्शन
दूसरी ओर एक अन्य प्रदर्शनकारी ने हाथ में एक प्लेकार्ड पकड़ रखा था, जिस पर लिखा था कि कौन फ्रांसो का बचाव कर रहा है, हमें इंसाफ चाहिये। हमारी जिंदगी खतरे में है, बिशब मुल्कल की जल्द से जल्द गिरफ्तारी होनी चाहिये। एक बार पहले वो गिरफ्तार हो जाये, उसके बाद चर्च को उसके खिलाफ कार्रवाई करने के लिये मजबूर किया जाएगा, इसलिये पहले सरकार को उसके खिलाफ एक्शन लेना चाहिये।