यूपी में बीजेपी को एक और झटका, अब इस विधायक ने छोड़ी पार्टी

dara singh chauhan

दारा सिंह चौहान के पार्टी से इस्तीफे के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने उनसे अपने फैसले पर दोबारा से विचार करने की अपील की है।

New Delhi, Jan 12 : यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले नेताओं के दल बदलने का खेल जारी है, अब एक और बीजेपी विधायक दारा सिंह चौहान ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है, उन्होने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की है, इस्तीफे के बाद दारा सिंह चौहान ने कहा कि वो जल्द ही अपने समर्थकों से मुलाकात कर आगे की रणनीति बताएंगे।

पुनर्विचार की अपील
दारा सिंह चौहान के पार्टी से इस्तीफे के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने उनसे अपने फैसले पर दोबारा से विचार करने की अपील की है, हालांकि चौहान ने इस पर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है, दारा सिंह चौहान ओबीसी में आने वाले नोनिया चौहान समाज से हैं, वो दो बार राज्यसभा और एक बार लोकसभा सांसद रह चुके हैं, फिलहाल मऊ जिले के मघुबन सीट से विधायक हैं।

स्वामी प्रसाद मौर्य छोड़ चुके हैं पार्टी
आपको बता दें कि इससे पहले बसपा से आये तथा 5 साल तक योगी सरकार में मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी बीजेपी छोड़ दिया है, पार्टी से इस्तीफा देने के बाद उन्होने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की, जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई, हालांकि अभी तक औपचारिक रुप से उन्होने सपा ज्वाइन नहीं किया है।

कुछ और विधायकों ने भी किया ऐलान
स्वामी प्रसाद मौर्य के ऐलान के बाद उनके समर्थक 3 और विधायकों ने भी बीजेपी छोड़ने का ऐलान कर दिया है, इस मुद्दे पर बीजेपी के शीर्ष नेता ने फिलहाल चुप्पी साध रखी है, BJP rally हालांकि कुछ नेताओं का कहना है कि काम के प्रदर्शन के आधार पर कुछ विधायकों के टिकट काटे जाने थे, ऐसे में इन लोगों ने पहले ही किनारा कर लिया।