हाईटेंशन तार की चपेट में आने से मुहर्रम जूलूस में मची भगदड़, 32 लोग घायल

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें….
घटना के बाद डीएम राकेश कुमार ने कहा कि दूसरे जिलों को जाने वाले डिस्ट्रीब्यूशन ट्रांसमिशन लाइन से ये हादसा हुआ है, हादसे में 32 लोग घायल हुए हैं, जिनका इलाज जारी है।

New Delhi, Sep 22 : यूपी के मुरादाबाद में मुहर्रम पर ताजिया जुलूस निकाला जा रहा था, इसी दौरान ताजिया बिजली के हाईटेंशन तारों से छू गई, इसके साथ ही तेज धमाके के साथ ताजिये में आ लग गई। एकाएक ऐसी घटना से अफरा-तफरी फैल गई, जिन लोगों ने भी ताजिया को छू रखा था, उन्हें करंट का झटका लगा, इसके साथ भाग-दौड़ में कई लोग घायल हो गया, बताया जा रहा है कि करीब तीन दर्जन लोग इस हादसे में घायल हो गये।

Advertisement

पांच की हालत गंभीर
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस हादसे में 32 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से करीब 5 की हालत गंभीर बताई जा रही है, उन्हें बेहतर इलाज के लिये हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। जबकि बाकी घायलों का इलाज मुरादाबाद के जिला अस्पताल में चल रहा है, जिन लोगों को मामूली चोट थी, उन्हें मलहम-पट्टी करने के बाद डॉक्टरों ने घर भेज दिया है। जबकि कुछ अस्पताल में ही हैं।

Advertisement

तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे
घटना की सूचना मिलते ही डीएम, एसएसपी समेत तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और घायलों का हाल-चाल जाना। आपको बता दें कि ये घटना मुरादाबाद जिले के मझोला थाना क्षेत्र के जयन्तीपुर मुहल्ले की है। चश्मदीदों का कहना है कि ताजिये का जूलूस निकालते समय बिजली नहीं काटी गई थी, बिजली की तार ज्यादा ऊपर नहीं है, जैसे ही लोगों ने ताजिया उठाया, वो बिजली के तार के संपर्क में आ गई, जिससे ये हादसा हुआ।

कॉल करते रहे कॉल एंबुलेंस नहीं पहुंची
चश्मदीदों के अनुसार एकाएक इतने लोगों के घायल होने से अफरा-तफरी मच गई। लोग 108 पर एंबुलेंस को कॉल करने लगे, ताकि जल्द से जल्द उन्हें इलाज मिल सके, लेकिन पीड़ितों के परिवारों के बार-बार कॉल करने के बाद भी एंबुलेंस काफी देर से आई, तब तक कई स्थानीय लोगों ने खुद ही अपने साधन से घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाया, ताकि उनका इलाज शुरु हो सके।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो
घटना के बाद डीएम राकेश कुमार ने कहा कि दूसरे जिलों को जाने वाले डिस्ट्रीब्यूशन ट्रांसमिशन लाइन से ये हादसा हुआ है, हादसे में 32 लोग घायल हुए हैं, जिनका इलाज जारी है। पांच को बेहतर इलाज के लिये दूसरे अस्पताल भेजा गया है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो देखने लिये नीचे क्लिक करें।