जब एक मां ने सड़क पर छोड़ दिए दुधमुंहे बच्चे, फिर बताई झकझोर देने वाली बात

जब एक मां ने अपने दुधमुंहे बच्चों को सड़क पर छोड़ दिया, तो लोग हैरान रह गए। इसके बाद महिला ने दिल झकझोर देने वाली बात भी लोगों को बताई है। जानिए ये खबर

New Delhi, Mar 27: ये खबर दिल को झकझोर कर रख देती है कि एक मां अपने दुधमुंहे बच्चों को लावारिस हालत में किसी लावारिस जगह पर छोड़ दे। एक मां को ममता की मूर्ति कहा जाता है। प्यार की ये मूरत आखिर इतने कठोर दिल की कैसे हो सकती है ? हाल ही में एक मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर हर कोई हैरान है। आइए इस बारे में आपतो बताते हैं।

दून का बताया जा रहा है मामला
ये पूरा मामला दून का बताया जा रहा है। जहां पीडब्ल्यूडी दफ्तर के प्रांगण में लोगों को दो बच्चे लावारिस हाल में दिखे। दून की धारा चौकी पुलिस ने इस बारे में कुछ खास बातें बताई हैं। जानकारी के मुताबिक ये घटना सोमवार दोपहर की बताई जा रही है। दोपहर के वक्त लोगों को दो मासूम बच्चे लावारिस हालत में दिखे तो सभी हैरान रह गए।

लोगों के माथे पर शिकन
पहले तो देखने वाले लोगों को लगा कि ऑफिस में हीं कहीं इनके माता-पिता होंगे। लेकिन वक्त बीतता गया और आसपास खड़े लोगों की टेंशन भी बढ़ती गई। अंदर ऑफिस से तो कोई भी इन बच्चों को लेने नहीं आया, ऐसे में लोगों ने पूछताछ शुरू कर दी। शाम तक बच्चे इसी हालात में वहां पर बैठे थे। लोगों का शक गहराया तो इसकी खबर पुलिस को दी गई।

दोपहर के शाम हो गई
कुछ प्रत्क्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि एक महिला को दोपहर के वक्त देखा गया था। इसके बाद पुलिस भी शिद्दत से बच्चों की मां की तलाश में लग गए। इन दोनों बच्चों में एक की उम्र 1 साल बताई जा रही है, जबकि दूसरे बच्चे की उम्र 3 साल बताई जा रही है। पुलिस ने काफी देर तक छानबीन की और आखिरकार बच्चों की मां तक पहुंच गई।

लोगों ने पुलिस को खबर दी
इसके बाद पुलिस ने बिना देर किए हुए महिला को थाने बुला लिया। पुलिस ने महिला से पूछा कि आखिर क्यों दो मासूम बच्चों को इस तरह से लावारिस हालात में ऑफिस के बाहर छोड़़ दिया। इसके जवाब में महिला ने ऐसी बात बताई कि पुलिस भी हैरान रह गए। महिला ने पुलिस को बताया कि उसका पति पीडब्ल्यूडी विभाग में ही इलेक्ट्रीशियन का काम करता है।

पुलिस महिला तक पहुंची
महिला ने बताया कि इसका पति कई दिनों से घर नहीं आ रहा है। महिला ने बताया कि उसका पति बाहर से घर के खर्चे का पैसा भेजता है, लेकिन कभी भी घर आता। महिला ने कहा कि पति को घर लाने के लिए ही उसने अपने बच्चों को ऑफिस के बाहर छोड़ दिया। फिलहाल पुलिस ने दोनों मासूम बच्चों को मां के पास ही सौंप दिया है।

महिला ने बताई हैरान करने वाली बात
हैरानी इस बात की है कि आखिर इन बच्चों के पिता कहां हैं और वो इतने दिनों से आखिर घर क्यों नहीं आ रहे ? क्या इस बात की सजा इन दो मासूमों को मिलनी चाहिए, जिन्हें एक मां ऑफिस के बाहर ही लावारिस हालत में छोड़ गई ? ये खबर सच में दिल झकझोर देने वाली है कि मानवीय रिश्तों को आखिर ये क्या हो रहा है ? बहुत कुछ समझने की जरूरत है।