मां ने इस वजह से अपने ‘जिगर के टुकड़े’ की दे दी सुपारी, मामला सुलझाते हुए पुलिस रह गई हैरान

पुलिस ने बताया कि सपना के कहने के बाद संदीप ने अपने दोस्त कुलदीप और फिरोज को 8 वर्षीय बच्चे की हत्या के लिये तैयार किया था।

New Delhi, Jul 25 : पति को लकवा मार देने की वजह से प्रेमी संग घर बसाने के लिये एक कलयुगी मां ने अपनी ही कोख से पैदा हुए बेटे की 13 जुलाई को हत्या करवा दी। बताया जा रहा है कि 8 वर्षीय बेटे विनीत को रास्ते से हटाने के लिये उसकी मां सपना ने अपनी प्रेमी संदीप के साथ मिलकर 15 दिन पहले प्लानिंग की थी। उसने पति के हिस्से का मकान बेचकर उससे मिलने वाले पैसों से आरोपियों को ईनाम देने का भी वादा किया था। ये खुलासा पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने किया है।

10 हजार दिया था एडवांस
पुलिस ने बताया कि संदीप ने अपने दोस्त कुलदीप और फिरोज को 8 वर्षीय बच्चे की हत्या के लिये तैयार किया था। rupees new currency1दोनों को पहले भी बच्चे की मां सपना से 10-10 हजार रुपये बतौर एडवांस मिल चुका था। ये पैसे सपना ने संदीप के जरिये इन दोनों आरोपियों को दिलवाया था। हालांकि पुलिस अभी भी मामले की जांच में जुटी है।

संदीप ने गला घोंटा
आरोपियों ने पुलिस को बताया कि कुलदीप ने विनीत के हाथ पकड़े और फिरोज ने पैर, फिर संदीप ने उसका गला दबाने की कोशिश की। Murderजिसके बाद विनीत रोने लगा और चिल्लाने की कोशिश करने लगा। जिसके बाद संदीप ने उसका गला घोंट दिया। पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मंगलवार को कोर्ट में पेश कर उन्हें जेल भेज दिया जाएगा।

मां बोलती थी संदीप पापा हैं
8 वर्षीय मासूम विनीत संदीप के साथ इसलिये जाने को राजी हो गया, क्योंकि वो उसे अच्छे से जानता था। पुलिस के अनुसार विनीत की मां सपना उससे कहती थी कि संदीप ही उसके पिता हैं। इसी वजह से जब संदीप ने उसे मारने का प्लान बनाया, और अपने साथ चलने को कहा, तो वो राजी-खुशी उसके साथ चला गया। फिर संदीप अपने दोस्तों के साथ बच्चे को लेकर सबलगढ के बीहड़ में गया, जहां उसने बच्चे का गला घोंटकर हत्या कर दी।

पति को है लकवा
सपना के पति धर्मेन्द्र को दो साल पहले पैरालाइसिस अटैक पड़ा था। जिसकी वजह से दिमाग में खून का थक्का जम गया था, इससे उनकी याददाश्त चली गई, कुछ महीने पहले उनकी याददाश्त आई, लेकिन सोचने समझने की क्षमता कम हो गई। उनका इलाज जारी है, सपना ने इसी बात का फायदा उठाया, वो अपने पति के साथ नहीं रहना चाहती थी। संदीप के साथ घर बसाने के चक्कर में उसने अपने ही बेटे की हत्या करवा दी।

मां ने करवाया था मामला दर्ज
विनीत की मां सपना ने 14 जुलाई को ग्वालियर के बहोड़ापुर थाने में विनीत के किडनैपिंग का मामला दर्ज करवाया था। MP Police1उसने अपने जेठ और ससुराल के लोगों पर संदेह जाहिर किया था। जब पुलिस ने जेठ और उनके परिवार वालों से बात की, तो उन्होने बताया कि मामले में सपना की ही भूमिका संदिग्ध है, वो जरा उस तरफ भी जांच करें, काफी कुछ सामने आएगा।

कॉल डिटेल ने खोल दी पोल
पुलिस ने जब सपना के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल निकलवाई, तो सच्चाई सामने आने लगी, सपना की संदीप जाटव से लगातार फोन पर बात हो रही थी, Mobileवो अपने बेटे के मरने की पल-पल की जानकारी ले रही है। जब पुलिस ने संदीप की तलाश शुरु की, तो वो अपने घर से गायब मिला। फिर दोस्तों की मदद से पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने जब सपना के अपराध कबूलने की बात कहकर संदीप से कड़ाई से पूछताछ की, तो वो टूट गया और पूरी घटनाक्रम बता दिया।